Breaking News

योगी ने कोरोना से प्रभावित 11 लाख मजदूरों के खातों में एक हजार रुपये भेजे, कहा- कम्युनिटी किचेन से दिहाड़ी मजूदरों को मिल रही मदद



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार ने उन लोगों की मदद करने का फैसला किया था जिनकी आजीविका कोरोना वायरस के चलते प्रभावित हुई है। पहले चरण में, राज्य के 11 लाख से ज्यादा श्रमिकों को उनके खातों में 1,000 रुपये भेजे गए हैं। इस मौके पर योगी ने कहा कि सामुदायिक किचेन के माध्यम से दिहाड़ी मजदूरों की मदद की जाएगी।

सीएम योगी ने कॉलीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर गरीबों के लिए पैसे जारी किए। उन्होंने कहा किएक अप्रैल से खाद्यान बांटे जा रहे हैं।निर्माण श्रमिकों को मदद दी गई है।11 लाख श्रमिकों को 1-1 हजार दिए गए हैं। इसके अलावाउज्जवला योजना के तहत 3 माह तक फ्री सिलेंडर दिया गया है तथा राज्य के2 करोड़ 34 लाख किसानों को मददस्वरूप 2 हजार प्रति माह के हिसाब से पहले ही जारी किए गए हैं।

सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को नगर विकास विभाग द्वारा चिन्हित दैनिक कार्य करने वाले विभिन्न श्रेणी के 1-स्ट्रीट वेंडर 2-ऑटो चालक 3-रिक्शा चालक 4- ई-रिक्शा चालक 5-मंडी में काम करने वाले पल्लेदार आदि को प्रति लाभार्थी एक हज़ार उस लाभार्थी के खाते में डीबीटी के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराई गई है।

उप्र में अब तक 415 लोग पॉजिटिव पाए गए
अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 415 हो गई है। इनमें 231 तब्लीगी जमाती हैं। गुरुवार को किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है। पुलिस जरुरतमंदों तक सामानों की होम डिलीवरी कर रही है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामलों में सबसे ज्यादा 19 केस आगरा में मिले। इनमें 5 जमाती हैं। मेरठ में 6 केस मिले हैं। सभी जमाती या उनके संपर्क वाले हैं।

वहीं गाजियाबाद में 2, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, हरदोई, मुजफ्फरनगर में 1-1 केस मिले हैं। कानपुर, हरदोई, मुजफ्फर नगर के पॉजिटिव जमाती हैं। संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार यूपी में अब संक्रमितों की संख्या 415 हो गई। इनमें तब्लीगी जमात के 231 पॉजिटिव हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पहले चरण में, राज्य के 11 लाख से ज्यादा श्रमिकों को उनके खातों में 1,000 रुपये भेजे गए हैं।  इस मौके पर योगी ने कहा कि सामुदायिक किचेन के माध्यम से दिहाड़ी मजदूरों की मदद की जाएगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *