Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपए, कई लोगों से बात भी की



लखनऊ. लॉकडाउन के बीच रोजी-रोटी का संकट है। इस स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मनरेगा योजना के तहत राज्य के 27.5 लाख श्रमिकों के बैंक खाते में 611 करोड़ रूपए ट्रांसफर किए हैं। सीएम ने कई मनरेगा श्रमिकों से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सीधी बात की और उन्हें योजनाओं की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं को भी सुना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह धनराशि उन मजदूरों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है? यह पलायन कर रहे मजदूरों को देखकर समझ सकते हैं।केंद्र व राज्य सरकार 80 लाख मनरेगा मजदूरों के लिए निशुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था कराएगी। कहा-उज्जवला योजना में 3 माह तक मुफ्त सिलेंडर की व्यवस्था भी सरकार करा रही है।जन धन योजना में भी 500 रुपए तीन माह तक देने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

सीएम ने कहा- मुझे प्रसन्नता है कि जब पूरी दुनिया कोरोना से डरी है, तब ग्राम विकास और एसबीआई ने मिलकर रुपए का ट्रांसफर किया है। आज का यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। 2019-20 में 24 करोड़ 32 लाख मानव दिवस मनरेगा के अंतर्गत रोजगार सृजन के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। आज एक बड़ा कार्य हुआ है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मनरेगा श्रमिकों से बात करते सीएम योगी।


वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए श्रमिक सीएम से हुए रूबरू।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *