Breaking News

कानपुर में मिला पुराने नोटों का ज़खीरा, पुलिस और NIA ने की थी छापेमारी

नोटबंदी हुए एक साल से ऊपर हो गया है लेकिन पुरानी करंसी का मिलना आज भी बंद नहीं हुआ है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर का है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) और यूपी पुलिस की संयुक्त छापेमारी में कानपुर में लगभग 100 करोड़ रुपए मूल्य के पुराने नोट बरामद हुए। इन नोटों को बदलवाने की बात करने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

कानपुर पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच की सूचना मिलते ही एसएसपी अखिलेश कुमार ने तुरंत ही कार्रवाही करने और मामले की जांच करने के लिये आदेश दिया। अखिलेश कुमार ने एसपी गौरव ग्रोवर व एसपी अनुराग आर्य की टीम के साथ कानपुर के स्वरूप नगर, गुमटी, जनरलगंज और अस्सी फीट रोड पर रहने वाले व्यापारियों के यहां छापा बोल दिया और नकदी बरामद कर ली।

noteban

हालांकि आयकर टीम ने गिरफ्तार किये लोगों से पूछताछ की है और बरामद की गई राशि की गिनती करने का आदेश दिया है। आयकर विभाग ने कड़ा रूख अपनाते हुये कहा कि शहर में इतनी ज्यादा मात्रा में लोगों के घरों व गोदामों में पुराने नोट रखे हैं और संबंधित विभागों को इनकी जानकारी तक नहीं है।इस घटना के बाद आयकर विभाग ने शहर के अन्य नामी हस्तियों की ओर रुख कर लिया है।

सवाल यह उठता है कि नोटबंदी को मोदी सरकार सफल कदम मान रही है वहीं इतनी बड़ी रकम के पुराने नोटों का होना आश्चर्य की बात है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *