Breaking News

नोएडा में जमातियों के संपर्क में आए 200 लोग क्वारैंटाइन किए गए; फिरोजाबाद में जमात के 27 लोगों पर एफआईआर दर्ज



उत्तर प्रदेश में बुधवार तक कोरोनावायरस 37 जिलों में फैल चुका है और 332 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 176 तब्लीगी जमात के लोग हैं। उधर, नोएडा के सेक्टर 8 स्थित झुग्गी में कोरोना के 200 संदिग्ध मरीज मिले हैं। इसके बाद इन्हें क्वारैंटाइन कर दिया गया है। वहीं, फिरोजाबाद के अस्पताल में थूककर गंदगी फैलाने वाले 27 जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी। शाम पांच बजे से होने वाली इस बैठक में मंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधायक निधि और विधायकों के वेतन में कटौती से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा की संभावना है। विधायकों के वेतन में 30 से 50 प्रतिशत के बीच कटौती और विधायक निधि सांसदों के सांसद निधि की तरह दो वर्ष के लिए स्थगित की जा सकती है।

सबसे ज्यादा संक्रमित आगरा में

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित आगरा में हैं। यहां 62 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नोएडा में 58, लखनऊ में 24, गाजियाबाद में 23, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 17, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 5, बस्ती में 8, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 7, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 और बदायूं में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

नोएडा में 200 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया

  • नोएडा के सेक्टर 8 और सेक्टर 5 में रहने वाले तकरीबन 200 लोगों को क्वारैंटाइनकिया गया है। ये लोग सेक्टर 8 और सेक्टर 5 में रहने वाले 30 परिवारों सेहैं। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से किसी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। सभी लोगों को संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद एहतियात के तौर पर क्वारैंटाइन किया गया है।
नोएडा के सेक्टर आठ और पांच में लगभग 200 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर में भेजा गया है। आशंका है कि ये लोग जमातियों के सम्पर्क में आए हैं। संदिग्ध होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनको क्वारैंटाइन कराया है।
नोएडा के सेक्टर आठ और पांच में लगभग 200 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर में भेजा गया।

मथुरा:गंगा के बाद अब मथुरा में यमुना में प्रदूषण कम हुआ

लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों में कैद हैं। कुछ दिन पहले वाराणसी में विशेषज्ञों ने दावा किया था कि भीड़ बाहर न निकलने की वजह से गंगा के जल में 40 से 50 फीसदी प्रदूषण कम हुआ है। ठीक ऐसा ही कुछ मथुरा में देखने को मिल रहा है। यहां भी यमुना का पानी साफ हुआहै। लोगों का कहना है- लॉकडाउन की वजह से सारे उद्योग और फैक्ट्रियांबंद हैं, जिसकी वजह से ऐसा हुआ है।

वाराण में जिस तरह से गंगा में प्रदूषण कम होने की बात सामने आयी थी उसी तरह लॉकडाउन की वजह से मथुरा में भी यमुना के पानी में प्रदूषण घटने का दावा किया गया है।
वाराणसी में जिस तरह से गंगा में प्रदूषण कम हुआ उसी तरह लॉकडाउन में मथुरा में भी यमुना से भी प्रदूषण घटने का दावा किया गया है।

फिरोजाबाद में 27 जमातियोंके खिलाफ केस दर्जकिया गया

फिरोजाबाद में अस्पताल में27 तब्लीगी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन परथूकने का आरोप था। सभी जमातियों कोचार अप्रैल को फिरोजाबादमें भर्ती किया गया था।

फिरोजाबाद में अस्पताल में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। पुलिस ने यहां 27 जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
फिरोजाबाद में अस्पताल में गंदगी फैलाने वाले 27 जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिसकर्मियों को 50 लाख का इंश्योरेंस

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को ₹50 लाख का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं। इससे पहले पंजाब सरकार भी पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारियों को 50 लाख का अतिरिक्त हेल्थ इंश्योरेंस देने का ऐलान कर चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नोएडा में बुधवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने दवा का छिड़काव किया। शहर में अब तक 58 मामले सामने आ चुके हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *