Breaking News

खिड़की तोड़कर चादर के सहारे क्वारैंटाइन सेंटर से भागा था कोरोना पॉजिटिव नेपाली जमाती; 12 घंटे बाद पकड़ा गया



कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे उत्तर प्रदेश कोतब्लीगी जमातियों से भी जूझना पड़ रहा है। अभी तक डॉक्टरों पर थूकने और अभद्रता करने की घटनाएं ही आ रही थी, लेकिन अब बागपत जिले में बनेक्वारैंटाइन सेंटर में भर्ती कोरोनावायरस से संक्रमित नेपाली जमाती मरीज सोमवार देर रात भाग गया। पहले उसने खिड़की तोड़ी, फिर उसमें से चादर लटकाकर उसके सहारे उतरकर भाग गया। हालांकि उसके भागने की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और 12 घंटे बाद ही उसे जिले के एक गांव से ईट भट्‌ठे से पकड़ा गया।

मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वह रात को ही भागा था। कई टीमें लगाई गईं थी आखिरकार वह एक गांव के पास बने ईंट के भट्‌ठे से पकड़ा गया है। उसे दोबारा अस्पताल भेज दिया गया है।

दरसअल, यह कोराना पॉजिटिवमरीज दिल्ली से आयी 17 नेपालियों की जमात में शामिल था, जो रटौल गांव के एक मदरसे मे ठहरा हुआ था। जांच में इसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।पिछले चार दिनों से उसका बागपत जिले के खेकड़ा सीएचसी में इलाज चल रहा था। सोमवार की रात करीब 12 बजे आइसोलेशन वार्ड की खिड़की में अपने बेड की चादर लटकाकर भाग निकला।

निजामुदद्दीन मरकज में शामिल हुआ था
सोशल मीडिया के माध्यम से भी फरार कोरोना पॉजिटिवमरीज के फोटो डालकर उसको पकडे़ की अपील की जा रही थी। मरीज का नाम मुकीम बताया गया था।हालाकि अभी तक उसका सही नाम और वह कहां से आया है, इसकी जानकारी डॉक्टर नहीं दे पा रहे हैं। पुलिस ने आसपास थानों को भी अलर्ट कर दिया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अस्पतालों में इलाज करा रहे लोग लगातार प्रशासन के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। बागपत के एक क्वरैंटाइन सेंटर में इलाज करा रहा जमाती ने चादर की रस्सी बनाई और खिड़की तोड़कर फरार हो गया। हालांकि उसकी तलाश में पुलिस अब कई गांवों में छापेमारी कर रही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *