Breaking News

Up government development schemes गाजियाबाद में विकास को लेकर यूपी सरकार गंभीर

-कैबिनेट मंत्री व महापौर ने किया सीएम ग्रिड की सड़कों का भूमिपूजन 
-मुख्यमंंत्री की महत्वकांक्षी योजना से शहर की सड़कें होंगी अद्भुत सुंदर:सुनील शर्मा

-41 करोड़ की लागत से एयरफोर्स स्टेशन व नाग द्वार रॉड का होगा सौन्दर्यकरण

Up government schemes for development in Ghaziabad
गाजियाबाद- उत्तर प्रदेश सरकार की कोशिश है कि जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खासतौर से जनता की सुविधाओं पर गंभीरता के नतीजे लगातार सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में अर्बन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलोपमेन्ट ऐजेंसी द्वारा संचालित सीएम ग्रिड रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट स्चीम योजना के अंतर्गत विकास कार्यों का भूमिपूजन विजय दशमी के अवसर पर रविवार को एयरफोर्स स्टेशन के सामने कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा व महापौर सुनीता दयाल ने किया।
खास बात यह है कि यह कार्य प्रथम चरण में एयरफोर्स स्टेशन से मोहन नगर चौक व करहेड़ा नाग द्वार रोड से एलिवेटेड रोड गोल चक्कर तक सड़को का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। सड़को को मॉडल रोड बनाया जाएगा जिसमे ड्रैनेज, बिजली के केबल,अन्य चीजो को अंडरग्राउंड किया जाएगा और सड़क को सुंदर बनाया जाएगा। सड़क के साथ डिवाइडर/फुटपाथ बनेंगे। जिसमे ग्रीनरी की जाएगी जिसका फायदा बुजुर्गों एवं दिव्यांगजनो को मिलेगा, बीच बीच मे बैठने के लिए बेंच व फ़ूड के स्टॉल भी होंगे। साथ ही किसी भी क्रोसिंग पर सड़क ऊची बनेगी जिससे गाड़ी की गति धीमी हो सके और फुटपाथ से सड़क क्रॉस करने वालो के लिए सुविधा मिल सके।
प्रोजेक्ट की लागत लगभग 41 करोड़ होगी साथ ही द्वितीय चरण में इंदिरापुरम की सड़कों पर सौन्दर्यकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर  कैबिनेट मंत्री  दसुनील शर्मा ने  बताया कि सीएम ग्रिड की योजना का शहर के लिए बहुत महत्वकांक्षी है । इस होजन से हमारा शहर बहुत ही साफ सुंदर हर भरा और आदर्श दिखाई देगा। इन सड़कों का प्रयोग करने वाले लोग बहुत हर्षित होंगे और यह योजना की कार्यदायी संस्था नगर निगम है ।जहाँ महापौर और नगर आयुक्त मिलकर शहर हित मे अच्छा कार्य कराएंगे।
महापौर सुनीता दयाल ने बताया गया कि यह योजना 41 करोड़ की लागत से पूर्ण होगी और इन सड़कों के सन्दर्यकरण होने से शहर का नाम उत्तर प्रदेश सहित देश मे आगे बढ़ेगा और हम भी अपने शहर में प्रदेश जैसा अनुभव लेंगे।
नगर आयुक्त वविक्रमादित्य मलिक ने  बताया कि सड़के प्रथम चरण में बनेंगी और दूसरे चरण में इंदिरापुरम योजना की सड़कों पर कार्य किया जाएगा व ये सड़के शहर की सुंदरता को ओर बढ़ने का कार्य करेंगी।
इस दौरान पार्षद सुनंदा चौहान, सुधीर कुमार, विरेन्द्र त्यागी, पवन गौतम, प्रमोद राघव, हिमांशु शर्मा,अपर नगर आयुक्त अरुण यादव,अपर नगर आयुक्त अमरेन्द्र, सहायक नगर आयुक्त पल्लवी सिंह,सहायक नगर आयुक्त अंगद गुप्ता, मुख्य अभियंता एन के चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज सिंह,अधिशासी अभियंता देशराज सिंह,सहायक अभियंता आस कुमार, अधिशासी अभियंता के पी आनंद, सहायक अभियंता अनूप शर्मा, सहायक अभियंता श्याम सिंह, आदि मौजूद रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *