Breaking News

14 जिलों में 67 नए मामले सामने आए; झांसी में तब्लीगी जमातियों ने स्टॉफ से की अभद्रता, योगी ने सभी दलों के विधायकों से मांगा सहयोग



उत्तर प्रदेश में कोरानावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। शनिवार देर शाम तक यूपी में 67 नए मामले सामने आ चुके हैं जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 249 तक पहुंच गई है। जो नए मरीज मिले हैं उनमें आगरा में 25, मेरठ में सात, गाजियाबाद में चार, नोएडा में आठ, गाजीपुर में दो, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार, हापुड़ में दो, बांदा में एक, औरैया में तीन, प्रतापगढ़ में एक, मिर्जापुर में दो, आजमगढ़ में एक, बाराबंकी का एक लोग शामिल हैं। इस बीच झांसी में क्वरैंटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने स्टॉफ के साथ अभद्रता की जिसके बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं सीए योगी ने भी सभी दलों के विधायकों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की है।

अब तक मिले कुल 249 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें नोएडा के 58, आगरा के 44, मेरठ के 32, लखनऊ के 10, गाजियाबाद के 14, कानपुर के सात, लखीमपुर खीरी का एक, पीलीभीत के दो, वाराणसी के पांच, शामली के छह, जौनपुर के तीन, बागपत के दो, बरेली के छह, बुलंदशहर के तीन, बस्ती के पांच, हापुड़ के तीन, गाजीपुर के तीन, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के चार, सहारनपुर के 13, हरदोई का एक, प्रतापगढ़ के तीन, बांदा का एक, शाहजहांपुर का एक, महाराजगंज के छह, हाथरस के चार, मीरजापुर के दो, औरैया के तीन और बाराबंकी का एक लोग शामिल हैं।

वाराणसी;गंगा में प्रदूषण 40 से 50 फीसदी घटने का दावा

वाराणसी में लॉकडाउन  के दौरान घाटों पर पसरा सन्नाटा
वाराणसी में लॉकडाउन के दौरान घाटों पर पसरा सन्नाटा

वाराणसी में लॉकडाउन की वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में कमी आयी है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आईआईटी विभाग के प्रोफेसर डॉ पीके मिश्रा का कहना है कि लाकॅडाउन की वजह से सारे उद्योग बंद हैं। इसकी वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में कमी आयी है। उद्योगों की वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में 40 से 50 फीसदी की कमी आयी है।

लखनऊ; सीएम ने सभी दलों के विधायकों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

सीएम ने सभी दलों के विधायकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की
सीएम ने सभी दलों के विधायकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की

कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में जनसहयोग की लगातार अपील कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी दलों के विधायक और विधान परिषद सदस्यों से भी एकजुटता और सहयोग की अपील की है। ढाई सौ से अधिक विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएम योगी ने विधायकों से कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी चल सकती है, इसलिए अभी से सचेत रहें। कहा- लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग सारे हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करीब सात-आठ माह करना है, तभी यह जड़ से खत्म होगा। अपने सरकारी आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी दलों के लगभग 265 विधायकों से जुड़े थे। इनमें से 14-15 विधायकों से उन्होंने बातचीत भी की।

lसहारनपुर; दारूल उलूम देवबंद ने तब्लीगी जमात के लोगों से सहयोग की अपील की

सहारनपुर में दारुल उलूम ने तब्लीगी जमात से सहयोग की अपील की
सहारनपुर में दारुल उलूम ने तब्लीगी जमात से सहयोग की अपील की

देवबंद के मोहतमिम अबुल कासिम नोमानी ने कहा है कि कोरोना वायरस इस वक्त एक वैश्विक समस्या बना हुआ है दुनिया के कई देश इससे पीड़ित हैं। लिहाजा देश के लोगों से अपील है कि वे मेडिकल जांच कराने में प्रशासन के साथ प्रतिरोध के बजाय उनका सहयोग करें। नोमानी ने कहा- तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों से भी अपील की जाती है कि जो लोग एक मार्च के बाद मरकज निजामुददीन जाकर वापस लौटे हों अब वो कहीं भी हो, खुद आगे आएं और कोरोना वायरस के बारे में स्थानीय प्रशासन से सम्पर्क करके अपनी मेडिकल जांच कराएं और जिम्मेदारी से काम लेते हुए हालात का सामना करें। इस तरह कई प्रकार के खतरों और आशंकाओ को खत्म किया जा सकता है।

झांसी; तब्लीगी जमात के लोगों ने स्टाफ केसाथ किया दुर्व्यवहार, पुलिस तैनात

झांसी में क्वरैंनटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने स्टॉफ के साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद अस्पताल में पुलिस तैनात करनी पड़ी
झांसी में क्वरैंनटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने स्टॉफ के साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद अस्पताल में पुलिस तैनात करनी पड़ी

यहां के जिला अस्पताल में क्वरैंटाइन किए गए 23 संदिग्धों ने स्टॉफ के साथ दुर्व्यवहार किया है। स्टाफ के आने पर यह लोग जबरदस्ती खांसते हैं। 31 मार्च को झांसी की मस्जिद में रुके 23 तब्लीगी जमात के लोगों को एडमिट किया गया था, इनमें 4 भागने में सफल हो गए थे। शनिवार को स्टॉफ की तरफ से उन्हें दलिया दी गइ्र जिसे लेने से भी मना कर दिया। इनके वार्ड के बाहर पुलिस लगा दी गई है। झांसी में यह अलग-अलग समय पर 9 मार्च तक जमात के लिए आए थे यह मीनार वाली मस्जिद में रह रहे थे इनके साथ पांच महिलाएं भी हैं।

कानपुर;ड्रोन कैमरे से रखी जा रही लॉकडाउन पर नजर

कानपुर में पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन पर निगरानी कर रही है
कानपुर में पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन पर निगरानी कर रही है

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आए 6 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तब्लीगी जमात के 6 सदस्य कानपुर की 6 मस्जिदों में ठहरे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर की 6 मस्जिदों को रेड घोषित करने के साथ ही एक किलोमीटर की सीमा का सील कर दिया है। मस्जिदों के आसपास के क्षेत्रों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों से लॉकडाउन का पालन करने अपील की जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कानपुर में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर तैनात पुलिस ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है। बिना वजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *