Breaking News

संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 308, इनमें तब्लीगी जमात के 164 शामिल; प्रदेश में अब तक 3151 लोगों में कोरोना के लक्षण



दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में शामिल होने के बाद तब्लीगी जमात के लोग पूरे प्रदेश में कई जिलों में पहुंचे हुए हैं। इनमें विदेशियों के साथ भारत के जमाती भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए और इसमें से अकेले 29 वे हैं जो पिछले दिनों तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं। अभी तक तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे 64 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308 पहुंच गई है। अब तक कोरोना वायरस यूपी के 37 जिलों तक अपने पांव पसार चुका है।

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को कौशांबी में एक, आगरा में पांच नए संक्रमित लोग मिले और इसमें से तीन तब्लीगी जमात के हैं। लखनऊ में सभी पांच तब्लीगी जमात वाले हैं। सहारनपुर में चार, बुलंदशहर में दो, मथुरा में दो पॉजिटिव केस में से एक तबलीगी जमात में शामिल था। सीतापुर में सभी आठ तब्लीगी जमात के और कानपुर नगर बिजनौर व बदायूं में तब्लीगी जमात का एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

राज्य के आगरा में 52, लखनऊ में 22, गाजियाबाद में 23, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 58, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 14, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 3, फिरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बाँदा में 2 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं।

इसी तरह महराजगंज में 6, हाँथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैय्या में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूँ में भी 1 पेशेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं।इसके साथ ही आगरा से 8, गाजियाबाद से 3, नोएडा से 8 एवं लखनऊ व कानपुर से 1-1 पेशेंट यानी कुल 21 कोरोना पेशेंट स्वस्थ करवाकर डिस्चार्ज किए गए।

प्रदेश में कोरोना से अब तक 3 मौतें

कोरोनावायरस से अब तक प्रदेश में कुल तीन मौतें 1 बस्ती (बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में), 1 मेरठ (मेरठ के मेडिकल कॉलेज में ही) व एक वाराणसी में हो चुकी हैं। यूपी के जिन 37 जिलों में सक्रमण के मरीज समाने आए हैं उनमें सबसे अधिक नोएडा में 58 मरीज शामिल हैं। नोएडा कोरोना जोन के रूप में उभरकर सामने आया है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नोएडा में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजिंग करता स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी। नोएडा में अब तक राज्य में सबसे अधिक मामले समाने आए हैं। यहां लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसको देखते हुए प्रशासन ने यहां धारा 144 लागू कर दी है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *