Breaking News

greater noida ग्रेनो वेस्ट में चार मूर्ति चौक पर अंडरपास की तैयारी

greater noida ग्रेटर नोएडा(17जनवरी 2023) गौड़ चौक चार मूर्ति पर अंडरपास बनाने की औपचारिक प्रक्रिया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुरू कर दी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सबसे बड़े चौराहे गौड़ चौक (किसान चौक या चार मूर्ति गोलचक्कर) पर प्राधिकरण ने करीब 60 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के कंसलटेंट के चयन के लिए वीकेएस इंफ्राटेक मैनेजमेंट कंपनी का चयन कर लिया है। कंपनी जल्द ही डिजाइन व टेंडर डॉक्युमेंट पर काम शुरू कर देगी। इसके आधार पर टेंडर निकालकर निर्माणकर्ता कंपनी का चयन किया जाएगा, जो इस अंडरपास का निर्माण करेगी।

यहां के सबसे व्यस्त चौराहे गौड़ चौक पर ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ रहा है। ट्रैफिक जाम की समस्या न हो, इसके लिए अस्थायी विकल्प के तौर पर चौराहे के दोनों तरफ दो यूटर्न बने हैं। हाल  ही में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस चौराहे पर अंडरपास बनाने के लिए कंसलटेंट कंपनी का चयन शीघ्र करने के निर्देश दिए थे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली ने बताया कि टेंडर के जरिए वीकेएस इंफ्राटेक मैनेजमेंट कंपनी का चयन कर लिया है। यह कंपनी इस अंडरपास की डिजाइन, टेंडर डॉक्यूमेंट तैयार करने के साथ ही निर्माणकर्ता कंपनी का चयन और निर्माण के दौरान निगरानी भी करेगी। इसके निर्माण शुरू होने के बाद पूरा होने में करीब दो साल का समय लगने का अनुमान है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट और आसपास के निवासियों की जरूरत को देखते हुए सभी औपचारिकता पूरी कर निर्माण शीघ्र शुरू कराने और तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

#greno  #ritumaheshwari #gourchowkunderpass  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *