Breaking News

पीएम की नसीहत और विपक्ष की फज़ीहत!

bihar election survey: मतदान और नतीजों से पहले ही नितीश सीएम!
today news
news with azad khalid
pm on covid 19
pm on covid 19 today
nirish kumar cm again
,pm modi address to the nation
हाथकस कांड के बाद दलितों ने अपनाया बौद्द धर्म
हाथरस कांड से नाराज वाल्मीकि समुदाय के 236 लोगों द्वारा बौद्ध धर्म स्वीकार करने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये लोग हाथरस कांड से काफी ज्यादा आहत हुए हैं.
मानव तस्करी पर यूपी सरकार सख्त
मानव तस्करी यानि ह्यूमेन ट्रैफिकिंग पर यूपी सरकार सख्त हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मानव तस्करी को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के हर जिले में अब एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग इकाई थाना बनाया जाएगगा। इस बारे में शासन ने 40 नए ज़िलों में इन थानों की स्थापना के लिए स्वीकृति दी है।
कोरोना की वैक्सीन तक पीएम की सावधानी की नसीहत
कोरोना महामारी को लेकर देश को सातवीं बार संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं तब तक सावधानी बरतनी चाहिए। कोरोना महामारी को लेकर पीएम मोदी ने कल यानि मंगलवार को देश की जनता को सावधान रहने की नसीहत दी है।
कांग्रेस ने पीएम को घेरा-कहा भाषण नहीं ठोस समाधान करें
उधर कोरोना पर पीएम मोदी की सलाह और संबोधन को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि भाषण से काम नहीं चलेगा देश अब कोई ठोस समाझान चाहता है।
चुनाव से पहले ही सर्वे में बिहार के सीएम नितीश कुमार घोषित!
भले ही अभी बिहार मे न तो मतदान हुआ है न ही चुनावी नतीजे आए हैं। लेकिन बिहार का मुख्यमंत्री एक बार नितीश कुमार को ही घोषित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सर्वे में बिहार का सीएम एक बार नितीश कुमार को भी घोषित कर दिया गया है।
चीन सीमा पर दस पुलिसकर्मियों की शहादत को नमन
चीन के साथ सीमा का विवाद और हिंसा कोई नई बात नही हैं। हर साल 21 अक्तूबर यानि आज ही के दिन मनाया जाने वाला पुलिस स्मृति दिवस इस बात का एक जीता जागता सबूत है। दरअसल 61 साल पहले ठीक आज ही के दिन चीन ने सीआरपीएफ जवानों को मारकर सीमा तनाव की शुरुआत की थी। उसी याद में हर साल 21 अक्तूबर यानि आज ही के दिन मनाया जाता है। 21 अक्तूबर, 1959 को पूर्वी लद्दाख में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने कायरतापूर्ण हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दस जवान शहीद हुए थे।
भारतीय सेना ने चीन को लौटाया सैनिक
भले ही चीन ने भारतीय सैनिकों के साथ हमेशा ही बर्बरता का परिचय दिया हो। लेकिन भारत ने हमारी सीमा में घुसे चीनी सैनिक को चीन को वापस सौटा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सेना ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिक कॉर्पोरल वांग या लांग को चीन को सौंप दिया है। लद्दाख के डेमचोक में कथित रूप से भूलवश आए चीनी सैनिक को भारतीय सेना ने हिरासत में लिया था.
मुख्तार अंसारी को नहीं ला पाई यूपी पुलिस
पंजाब की जेल मे बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को लेने गई उत्तर प्रदेश पुलिस खाली गाथ ही लौट आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताूिक मुख्तार को लाने गई पुलिस के कार्रवाई पर डॉक्टरों ने जेल से रवानगी पर रोक लगाई है। दरअसल फर्जी कागजात के आधार पर 1990 में शस्त्र लाइसेंस लेने के एक मामले में जारी वारंट-बी पर मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से लाने गई जनपद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। #pmoncovid19 #pm_on_covid_19 #pmmodioncovid #pm_modi_on_covid_19_today #biharelection #bihar_election #biharelectionsurvey #bihar_election_survey #nitishkumar #nitishkumar_cm_again #azadkhalid #newswithazadkhalid

पीएम की नसीहत और विपक्ष की फज़ीहत!
pm on covid 19 today: पीएम की नसीहत और विपक्ष की फज़ीहत!

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *