Breaking News

निराशाजनक प्रदर्शन के लिए राज बब्बर ने दिया यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

निराशाजनक प्रदर्शन के लिए राज बब्बर ने दिया यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बेहद खराब प्रर्दशन देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश में रहे खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। फतेहपुर सीकरी की लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर को भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर ने तीन लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महज एक सीट ही जीत सकी है। पार्टी ने पहले राज बब्बर को मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। जिसके बाद वह फतेहपुर सीकरी से मैदान में उतरे। भाजपा ने फतेहपुर सीकरी से उनके खिलाफ मौजूदा सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काटकर राजकुमार चाहर को प्रत्याशी बनाया था। जिसका बाबूलाल ने विरोध भी किया था। तब माना जा रहा था कि भाजपा का नुकसान हो सकता है, लेकिन चौंकाने वाले नतीजे सामने आए और भाजपा को बड़ी जीत मिली।

राज बब्बर ने ट्वीट कर कहा, “जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई। यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी जिम्मेदारी को सफल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा।”
गौरतलब है कि सिनेमा जगत से राजनीति में आए राज बब्बर 1989 में वीपी सिंह के नेतृत्व वाले जनता दल से जुड़े थे। बाद में वह जनता दल छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गए। 2006 में उन्हें समाजवादी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद 2008 में वह कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन गए।

इसके साथ ही अमेठी से कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने भी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली अमेठी से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *