Breaking News

noida international airport विश्व का आधुनिकतम होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट:क्रिस्टोफ श्रेलमन

nial नोएडा,(10 नवंबर2022) नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट विश्व में आधुनिकतम होगा। इसमें यात्रियों के लिए सभी तरह की सुविधाओं को उनकी जेब को ध्यान में रखकर दिया जाएगा। इसका निर्माण चार चरणों में होगा और इसमें सात करोड़ यात्रियों की यात्रा के लिए हर प्रकार की सुविधाओं के इंतज़ाम किये जायेंगे। इसका प्रथम चरण वर्ष 2024 में पूरा हो जाएगा जिससे यहां से 10 लाख यात्री यात्रा कर सकेंगे।

एयर पोर्ट का निर्माणकार्य में लगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी क्रिस्टोफ श्रेलमन और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरण जैन ने एक प्रेस वार्ता में दी।

यह जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सितंबर 2024 तक गौतमबुद्ध(नोएडा) नगर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनाने का लक्ष्य कम्पनी ने रखा है। । इसका पहला चरण पूरा होने और एयर पोर्ट को शुरू होने पर  जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक महीने में 10 लाख लोग हवाई यात्रा कर सकेंगे। इसके निर्माण के लिए फिलहाल 1000 वर्कर कार्य कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही इनकी संख्या 5000 की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से 5730 करोड़ रुपए के निवेश से बनाया जा रहा हैउन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के सपनों को भी यह टर्मिनल साकार करेगा क्योंकि इसमें यात्रा खर्च कम हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा और इस प्लानिंग से काम किया जा रहा है कि आम आदमी भी इसमें यात्रा कर सकें।

#noidainternationalairport  #noidaairport  #christofshrelman  #nial #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *