Breaking News

ghaziabad news ओएमआर शीट पर लिया गया निपुण एसेसमेंट टेस्ट

ghaziabad news गाजियाबाद (10दिसंबर 2022) (NAT-1) निपुण एसेसमेंट टेस्ट बेसिक शिक्षा विभाग ने पहली बार ओएमआर शीट पर कराया। शनिवार को बच्चों के अधिगम के आकलन करने के उद्देश्य से बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा गाजियाबाद के सभी चार ब्लॉकों और नगर क्षेत्र के सभी परिषदीय विद्यालयों में एक साथ इस त्रिमासिक निपुण एसेसमेंट टेस्ट (NAT-1) का आयोजन किया गया।

इस परीक्षा उत्सव का रूप देते हुए शिक्षकों ने बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान विद्यालयों को बेहतरीन तरीके से सजाया भी गया।  दो पालियों में आयोजित यह परीक्षा कक्षा 04 से 08 तक आयोजित की गई। 94000 छात्रों में से 95% बच्चे उपस्थित रहे। नकल विहीन और शुचिता पूर्ण परीक्षा हेतु जिला स्तरीय 45 अधिकारियों को जनपद के सभी विद्यालयो में परीक्षा के निरीक्षण के लिए लगाया गया । इतने बड़े स्तर पर बेसिक शिक्षा विभाग में पहली बार ओएमआर शीट पर परीक्षा कराई गई है जिसे सरल ऐप के माध्यम से स्कैन करके प्रेषित किया गया। राज्य स्तर से जनपदवार परिणाम घोषित किए जाएंगे ।

जनपद के समस्त 446 विद्यालयों में कक्षा 01 से 08 तक परीक्षा कराने के पश्चात समस्त ओएमआर शीट को स्कैन करके अपलोड करना शिक्षकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहा लेकिन शिक्षकों ने इसे पूर्ण जोश और निष्ठा के साथ सफलतापूर्वक संपन्न कराया।

 

#nat1  #basicshikshaghaziabad #expertassessmenttest  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *