Breaking News

ghaziabad news सफाई के लिए नगर निगम की डोर टू डोर दस्तक

ghaziabad newsगाजियाबाद(1फरवरी2023) डॉ नितिन गौड़ ने नगर निगम मुख्यालय से डोर टू डोर दस्तक अभियान का शुभारंभ किया है जिसमें समस्त सफाई नायकों तथा सफाई मित्रों की टीम को उत्साहित किया गया उनको ट्रेनिंग भी दी गई इस अभियान के अंतर्गत समस्त निगम के सफाई मित्र तथा उनकी टीम डोर टू डोर जाकर कचरा पृथक्करण के लिए जनता को जागरूक करेंगे।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश ने बताया  कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत दस्तक डोर टू डोर  अभियान गाजियाबाद नगर निगम ने चलाया है जिसका शुभारंभ नगर आयुक्त ने किया है जिस के क्रम में नगर आयुक्त ने पूरी टीम को उत्साहित करते हुए निर्देश दिए हैं कि कचरा पृथक्करण में जनभागीदारीता सुनिश्चित करानी है जिसमें शहर वासियों से अपील भी की गई है कि वह अपना कचरा अलग-अलग डस्टबिन में रखें और निगम के डोर टू डोर वाहनों में भी अलग अलग ही कचरा डालें सूखा गीला तथा हानिकारक कचरे के लिए निगम के वाहनों में अलग-अलग बिन लगे हुए हैं उनका इस्तेमाल करें जिससे कि कचरा निस्तारण में सहयोग मिलेगा।

नगर आयुक्त गाजियाबाद ने यहां यह और अधिक स्पष्ट करते हुए बताया है कि शासन के आदेश पर दस्तक अभियान चलाया जाएगा जिसमें ट्रिपल पी के आधार पर अभियान चलेगा जो कि 1 फरवरी से 31 मार्च तक रहेगा जिसमें शहर वासियों को कचरा पृथक्करण के लिए बताया जाएगा और जनभागीदारीता सुनिश्चित की जाएगीl 1 फरवरी से 15 फरवरी तक शहर निवासियों को कचरा अलग-अलग डस्टबिन में एकत्र करने के बारे में बताया जाएगा जबकि 16 फरवरी से 1 मार्च तक शहर वासियों से कार्यवाही कराना सुनिश्चित की जाएगी 17 मार्च से 31 मार्च तक विशेष अभियान चलाया जाएगा जिसने कचरा अलग अलग करके नहीं दिया उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। समय-समय पर शहर के जनप्रतिनिधियों तथा आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के सहयोग से भी जनता को जागरूक किया जाएगा।

नगर विकास मंत्री की संभव जनसुनवाई पर नगर आयुक्त से वर्चुअल बैठक

प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई संभव के अंतर्गत शहर वासियों द्वारा अपनी समस्या निगम अधिकारियों के समक्ष रखी जाती है जिसमें नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के नेतृत्व में समस्त विभागीय अधिकारी अपने अपने विभाग संबंधित समस्याओं का निस्तारण करते हैं जिस के क्रम में नगर विकास माननीय मंत्री ए के शर्मा जी द्वारा  वर्चुअल बैठक की गई जिसमें नगर आयुक्त द्वारा अपनी कार्यवाही रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें सराहनीय कार्यवाही के मंत्री द्वारा उत्साहित किया गया।

#nagarnigam  #nagarayukt  #drnitingour  #doortodoordastak  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *