Breaking News

नगर निगम का प्लास्टिक मुक्ति व खुले में तंदूर बंद, अभियान जारी

opposition news गाजियाबाद(13जून,2024) नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश पर गाजियाबाद नगर निगम लगातार प्लास्टिक मुक्त अभियान के रूप में कार्य कर रहा है इसी क्रम में कवि नगर जोन ने प्रवर्तन दल टीम  तथा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर कार्यवाही की जिसमें आरडीसी राजनगर सेक्टर 23 संजय नगर के मार्केट एरिया में कार्यवाही की गई जहां पॉलिथीन को जब्त करने के साथ ही 203000 का जुर्माना भी वसूला गया।

टीम ने जहां एक तरफ प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया वहीं खुले में चल रहे तंदूरों को भी बंद कराया जिनमें एक दर्जन से ज्यादा होटल ढाबे के पास जाकर खुले में चल रहे तंदूरों को बंद कराया गया और जुर्माना वसूलने की कार्यवाही भी की, टीम ने कार्यवाही के दौरान दुकानदारों से डस्टबिन रखने की अपील भी की  और प्रतिबंधित प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए जागरूक किया ।

गाजियाबाद नगर निगम के रोस्टर क्रम में कार्यवाही की जा रही है नगर आयुक्त ने शहर वासियों से प्लास्टिक का पूर्ण बहिष्कार करने की अपील की है जनप्रतिनिधियों की विशेष सहयोग से शहर वासियों को भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध कार्यवाही के लिए जागरूक किया जा रहा है व्यापारी वर्ग भी गाजियाबाद नगर निगम का विशेष सहयोग कर रहा है।

नगर आयुक्त की नगर वासियों से अपनी संपत्ति के सेल्फ एसेसमेंट की अपील

गाजियाबाद(13जून,2024) गाजियाबाद नगर निगम के टैक्स विभाग का संपत्ति रिव्यू का कार्य तेजी से जारी है जिसके अन्तर्गत संबंधित जोनल प्रभारी व टीम संपत्ति का स्थलीय निरीक्षण कर टैक्स रिव्यू का कार्य कर रही है समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर जाकर संपत्ति की जांच कर टैक्स का रिव्यू करने का कार्य कर रहे हैं, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉक्टर संजीव ने  स्वयं जाकर कई संपत्तियां का स्थलीय निरीक्षण किया मोहन नगर जोन में राजेंद्र नगर क्षेत्र में जोनल प्रभारी के कई संपत्ति का रिव्यू किया गया जिसमें बड़े हुए क्षेत्रफल के अनुसार संपत्ति कर लगाने के निर्देश भी दिए गए।

नगर आयुक्त ने शहर वासियों से अपील की  है कि अपनी संपत्ति का सेल्फ एसेसमेंट करे, गाजियाबाद नगर निगम के जोनल कार्यालय में जमा कर सकते हैं तथा अपनी संपत्ति के हाउस टैक्स को रिव्यू करने की अपील की है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *