Breaking News

बढ़ती गर्मी में पेयजल आपूर्ति को लेकर नगर निगम सतर्क

गाजियाबाद(7मई 2024) बढ़ती गर्मी के मद्देनज़र पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए   नगर निगम ने संभाली कमान, नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे खुद मौके पर जाकर नलकूपों का निरीक्षण करें और व्यवस्था को पुख्ता करें। किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रतिदिन जोनवार निरीक्षण करने के लिए भी कहा ।

नगर आयुक्त ने जानकारी दी कि  बढ़ती गर्मी को देखते हुए जल आपूर्ति और अधिक सुदृढ़ की जा रही है, नलकूप व हैंडपंप अगर किसी परेशानी से नहीं चल रहे हैं तो उनके कनेक्शन करना तथा उनका नियमित रूप से मरम्मत करके चालू रखने का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। शहर में लगभग 300 से अधिक 30 एचपी के नलकूप और 1050 से अधिक छोटे नलकूप के अलावा  7000 हैंडपंप से क्षेत्र में जलापूर्ति की जा रही है । इसके साथ ही 64 टैंकरों से क्षेत्र में जलापूर्ति कराई जा रही है,  जलकल विभाग की टीम द्वारा तेजी से आवश्यकता पड़ने पर नलकूपों हैंडपंप की मरम्मत का कार्य भी कराया जा रहा है बढ़ती गर्मी को देखते हुए पानी के टैंकरों को आवश्यकता अनुसार क्षेत्र में भेजा जा रहा है।

गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग करते हुए कई सामाजिक संस्थाओं ने अस्थाई रूप से प्याऊ भी लगाए हैं।  जिस पर नगर आयुक्त ने सामाजिक संस्थाओं को मोटिवेट किया ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *