Breaking News

नगर आयुक्त ने किया विभागों का सरप्राइज़ विजिट

opposition news गाजियाबाद (3 जून,2024) गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने जनसुनवाई के बाद सभी विभागों का मौके पर पहुंच कर हो रहे कार्यो को देखा। उद्यान, प्रकाश, निर्माण, जलकल तथा अकाउंट डिपार्मेंट का निरीक्षण किया गयाl बाबूओं, कंप्यूटर ऑपरेटर, व अन्य टीम को वर्किंग स्मार्ट करने के लिए मोटिवेट भी किया, साथ मे अपर नगर आयुक्त, अवनींद्र कुमार भी रहे, बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्टाफ के बैठने के उचित स्थान का जायजा भी लिया गया, तथा खाली कार्यालय में बेवजह पंखे कूलर या एसी ना चलाने के लिए भी निर्देश दिये गए, इलेक्ट्रिसिटी का सही उपयोग करने के लिए भी मोटिवेट किया गया, बिजली की खपत पर अंकुश लगाने तथा बिजली के सदुपयोग के लिए निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के क्रम में जहां नगर आयुक्त ने स्टाफ की उपस्थिति को देखा गया वही खाली कमरे में बेवजह चल रहे ऐसी पंखों को देखकर नाराजगी जाहिर की तथा तत्काल संबंधित से खाली ऑफिस में चल रहे लाइट पंखों को बंद कराया गया, बढ़ती गर्मी में जहां बिजली की खपत भी बढ़ रही है तथा हाई वोल्टेज से गर्मी भी बढ़ती जा रही है इसको ध्यान में रखते हुए खाली कार्यालय में कुर्सी मेज के लिए एसी कूलर पंखे ना चलने की सख्त हिदायत दी गई, अपर नगर आयुक्त को विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया गया।

नगर आयुक्त के नेतृत्व में जहां गाजियाबाद नगर निगम शहर वासियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रहा है वहीं मुख्यालय में निरीक्षण करते समय नगर आयुक्त ने बेवजह खाली कार्यालय में लाइट पंखे कूलर इत्यादि इलेक्ट्रिक उपकरण बंद करने की हिदायत दी गई है, तथा आवश्यकता अनुसार उपयोग करने के लिए निर्देशित किया गया है उपस्थित सभी टीम को पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने के लिए मोटिवेट भी किया प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए भी कहा गया है तथा इलेक्ट्रिक उपकरणों से बढ़ती गर्मी के बारे में भी टीम को जागरूक किया गया है साथ ही निरीक्षण के दौरान स्टाफ के बैठने की तथा गर्मी ना प्रभावित करें स्थान का जायजा लिया गया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *