Breaking News

बिहार चुनाव के रंग

latest news:
bihar election: बिहार चुनाव में मोदी!
पीएम मोदी बिहार चुनाव में
बिहार चुनाव पूरे शबाब पर है। हर दल जनता को रिझाने की जुगत में है। इसी कड़ी में आज यानि शुक्रवार को पीएम मोदी भी जनता से बीजेपी और एनडीए को वोट देने की अपील करने के लिए बिहार जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PM मोदी की बिहार में आज तीन रैलियां होंगी। पीएम मोदी चुनाव प्रचार के पहले दिन सासाराम, गया और भागलपुर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.
पासवान की पार्टी पर होगी नज़र modi in bihar
पीएम मोदी आज बिहार चुनाव ने एऩडीए और बीजेपी के लिए वोट मांगने बिहार जा रहे हैं। लेकिन एनडीए के ही एक सहयोगी चिराग पासवान अलग होकर नितीष कुमार और एक एनडीए के खिलाफ बोलकर चुनौती पेश कर रहे हैं। पीएम मोदी पासवान एंड की सियासी कंपनी यानि एलडेपी के मुख्या चिराग की इस रणनीति का जवाब कैसे देंगे ये जनता देखना चाहेगी।
बिहार चुनाव में पीएम मोदी और राहुल गांधी
शुक्रवार यानि आज का दिन बिहार चुनाव के सियासी टेंप्रेचर के लिए खास रहेगा। दरअसल बीजेपी और एनड़ीए के लिए पीएम मोदी और कांग्रेस के लिए राहुल गांधी वोट मांगने के लिए जनता को रिझाएंगे। बिहार के चुनाव प्रचार में एक ही दिन यानि शुक्रवार से पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस चुनाव में पहली बार उतरने से सियासी पारा चढ़ने की उम्मीद है।
यूपी में दुर्गा पूजा में गई युवती का अपहरण और रेप
उत्तर प्रदेश के महोबा में एक और लड़की की अस्मत लूटे जाने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के महोबा में दुर्गा पूजा में कई एक युवती को अपहरण करके गैंग रेप किये जाने का मामला सामने आया है।
पालघर लिंचिंग मामले में 8 और आरोपी गिरफ्तार
महाराष्ट्र के पालघर लिंचिंग मामले में महाराष्ट्र सीआईडी ने गुरुवार को 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामलें में पुलिस कार्रवाई जारी है। आपको याद दिलां दें कि इसी साल अप्रैल में सूरत जा रहे दो साधुओं और उनके ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था। हमले का शिकार हुए तीन में दो साधु और एक ड्राइवर शामिल था
बिहार चुनाव मायावती भी मैदान में!
बिहार में विधानसभा चुनाव की जंग अब तेज होने जा रही है. शुक्रवार का दिन राज्य में दिग्गजों के जमावड़े का दिन है, जहां देश के बड़े नेता आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वोट मांगते हुए नज़र आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार बिहार में प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं तो वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी आज रैली करेंगी.
भूकंप की चेतावनी
वैज्ञानिकों को आशंका है कि हिमालय में सदी का बड़ा भूकंप आ सकता है , वैज्ञानिकों का मानना है कि इसकी जद में दिल्ली भी आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमालय रेंज में कई सिलसिलेवार अर्थक्वेक्स के साथ बड़ा भूकंप कभी भी आ सकता है। माना जा रहा है कि इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर आठ या उससे भी ज्यादा हो सकती है। यूनिवर्सिटी ऑफ नेवादा की सीसमोलॉजिकल रिसर्च लेटर्स जर्नल के अगस्त के अंक में प्रकाशित हुई रिसर्च के मुताबिक साइंटिस्टों का दावा है कि हिमालय के आसपास घनी आबादी वाले देशों में इससे भारी तबाही मच सकती है जिसकी जद में दिल्ली भी हो सकती है। हालांकि ये भूकंप कब आएंगे इसका अनुमान फिलहाल नहीं लगाया गया है। वैज्ञानिकों का मानना है कि अगले 100 साल में इनके आने की आशंका है। वैज्ञानिकों के मुताबिक पूर्वी भारत के अरुणाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम में पाकिस्तान तक फैली हिमालय पर्वत माला एक बार फिर कई सिलसिलेवार भूकंपों का गढ़ बन सकती है।
कोरोना को लेकर भारत का योगदान
पूरी दुनियां के लिए दहशत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस से फैली महामारी का लगभग एक साल पूरा हो रहा है। लेकिन इसका इलाज अभी एक चुनौती ही बना हुआ है। हांलाकि दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन पर काम चल रहा है, लेकिन कारगर वैक्सीन लोगों को कब तक मिलेगी यह कहना मुश्किल है। इसी कड़ी में भारत ने भी रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन का टैस्ट करने की इजाजत दे दी थी। जिसके तहत कोरोना के लिए रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन का परीक्षण भारत में 100 स्वयंसेवकों पर किया जाएगा।
modi-in-bihar-bihar-election-pm-modi-in-bihar-rahul-in-bihar-modi-in-bihar-election-mayawati-in-bihar-election #tafteesh_news #tafteeshnews opposition_news #oppositionnews #opposition
modi in bihar
bihar election
pm modi in bihar
rahul in bihar
modi in bihar election
mayawati in bihar election#modiinbihar #pminbihar #pmmodiinbihar #pm_modi_in_bihar #rahul_in_bihar#pm modi in bihar: बिहार चुनाव में पीएम मोदी!
बिहार चुनाव किधर हैं मुद्दे?#modiinbihar #pminbihar #pmmodiinbihar #pm_modi_in_bihar #rahul_in_bihar

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *