Breaking News

लॉकडाउन बढ़ने की संभावनाओं के बीच मायावती ने कहा- ऐसी हुआ तो पार्टी इसका स्वागत करेगी, गरीबों एवं किसानों के हितों की अनदेखी न हो



बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य की पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर लॉकडाउन को लेकर अहम बयान जारी किया है. मायावती ने कहा कि अगर सरकार गहन समीक्षा कर जनहित में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी। मायावती ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर कोई भी फैसला लेते समय गरीब तबके और किसानों के हितों का जरूर ध्यान रखें।

मायावती ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से अपील की है कि गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखा जाए। मायावती ने इस संबंध में शनिवार को 3 ट्वीट किए. उन्होंने लिखा है, ” कोरोना वायरस के घातक प्रकोप की वजह से देश में जारी 21-दिवसीय लॉक डाउन को, इसकी हर स्तर पर गहन समीक्षा करके व व्यापक जनहित का भी पूरा-पूरा ध्यान रखकर यदि केन्द्र सरकार इसे और आगे बढ़ाने का कोई फैसला लेती है तो बी.एस.पी. इसका स्वागत करेगी।”

उन्होंने आगे लिखा, “लेकिन केन्द्र व राज्य सरकारों से भी अपील है कि वे इस राष्ट्रीय संकट की घड़ी में जाति, धर्म व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व कोई भी फैसला लेते समय खासकर गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखें।”

उप्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 439 पहुंची

उत्तर प्रदेश में कोरोनाका संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 439तक पहुंच गई है, इनमें 248 जमाती है। संक्रमित जमातियों की संख्या देश के 17 राज्यों के कुल संक्रमितों की संख्या से ज्यादा है।उप्र में अब तक 8671 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। इनमें से सबसे ज्यादा संक्रमित 92 मरीज आगरा के हैं।

पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ आज की वीडियो कांफ्रेंसिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ तीसरीवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू हो गई है। मोदी इस दौरानगमछे को ही मास्क जैसे लगाए नजर आए। कॉन्फ्रेंसिंग में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा किमैं 24 घंटे उपलब्ध हूं, कोई भी मुख्यमंत्री कभी भी मुझे सुझाव दे सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्रियों को भरोसा दिलाया कि राज्यों केसुझावों पर गौर किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मायावती ने कहा कि अगर सरकार गहन समीक्षा कर जनहित में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी। मायावती ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर कोई भी फैसला लेते समय गरीब तबके और किसानों के हितों का जरूर ध्यान रखें।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *