Breaking News

SSC MTS 2019 भर्ती परीक्षा के पंजीकरण की आखिरी तारीख आज, Ssc.nic.in पर अभी करें आवेदन

SSC MTS 2019 भर्ती परीक्षा के पंजीकरण की आखिरी तारीख आज, Ssc.nic.in पर अभी करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) की भर्ती परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आज 29 मई को समाप्त हो जाएगी। SSC ने सभी छात्रों के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिंक सक्रिय कर दिया है। जहां आप SSC परीक्षा के लिए आवेदन कर सकत है।

जो छात्र SSC MTS 2019 भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। वे SSC MTS 2019 भर्ती परीक्षा के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग ने 22 अप्रैल को SSC MTS अधिसूचना जारी की थी।

परीक्षा में आवेदन करने के लिए SSC ने आयु सीमा 18 से 25 वर्ष रखी है। इससे अलग जिन्होंने कक्षा 10 या मैट्रिक या SSC (माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र) पूरा कर लिया है, वे भी परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

SSC MTS भर्ती 2019: छात्र ऐसे करे आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट से छात्र आवेदन पत्र को दो भागों में देख सकते हैं –
भाग 1 (पंजीकरण) और भाग 2 (विस्तृत रूप)

भाग 1 (पंजीकरण) SSC MTS भर्ती 2019
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग ऑन करें
चरण 2: नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता, एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर और पहचान प्रमाण जैसे विवरण भरें।

भाग 2 (विस्तृत रूप) SSC MTS भर्ती 2019
चरण 1: छात्र डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेटबैंकिंग के माध्यम से पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने हस्ताक्षर की एक स्कैन की गई तस्वीर और निर्धारित ऑनलाइन फॉर्म पर एक तस्वीर भी अपलोड करनी होगी।

SSC MTS परीक्षा का चरण 1, 2 अगस्त से 6 सितंबर के बीच होगा। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती परीक्षा 2019 के चरण 2, 17 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। हालांकि, चरण 3 के लिए तारीखें SSC MTS परीक्षा अभी घोषित नहीं की गई है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *