Breaking News

संक्रमित जमाती ने डॉक्टरों पर थूका, खुद को कमरे में बंदकर बोला- मरने से नहीं लगता डर, योगी से शिकायत की दी धमकी तो बाहर आया



उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में तब्लीगी जमातियों द्वारा डॉक्टरों के साथ बदसलूकी जारी है। रविवार को एक जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे रामा मेडिकल कॉलेज से सरसौल सीएचसी में बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट किया गया तो वह हंगामा करने लगा। डॉक्टरों ने समझाने का प्रयास किया तो वह थूकने व गाली-गलौच करने लगा। जमाती ने खुद को आइसोलेशन वार्ड के कमरे में बंद कर दिया। वह कहने लगा- मरने से डर नहीं लगता। इस हरकत की शिकायत जब सीएम योगी से करने व उस पर रासुका लगाने की धमकी दी गई तो उसने गेट खोला।

मेरठ का रहने वाला है संक्रमित जमाती
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए जमात में शामिल होकर कानपुर आया 33 वर्षीय युवक मूलरूप से मेरठ का रहने वाला है। इसे नौबस्ता की खैर मस्जिद से बीते 31 मार्च को बाहर निकाला गया था। कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर उसका सैंपल लखनऊ भेजा गया था। उसे रामा मेडिकल कॉलेज में क्वारैंटाइन किया गया था। रविवार को केजीएमयू से आई रिपोर्ट में जमाती के सैंपल का टेस्ट पॉजिटिव आया। उसे सरसौल में बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा था। सीएचसी प्रभारी डॉ. एसएल वर्मा ने बताया- संक्रमित जमाती सेंटर में आते ही हंगामा करने लगा। उपचार में सहयोग नहीं कर रहा है। डॉक्टरों से बदसलूकी कर रहा है। मेडिकल स्टाफ पर थूक रहा है। मेडिकल टीम ने सुरक्षा किट पहनी थी, इसके बाद भी सभी को सैनिटाइज कराया गया। इसके वार्ड के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

क्वारैंटाइन सेंटरों की सीसीटीवी से हो रही निगरानी
बीते दो दिन पहले पनकी थाना क्षेत्र स्थित नारायणा कॉलेज बने क्वारैंटाइन वार्ड से मरीजों ने भागने का प्रयास किया था। आईजी मोहित अग्रवाल ने शहर में बनाए गए सभी क्वारैंटाइन वार्डो के बाहर सीसीटीवी से निगरानी कराने का आदेश दिया है। सभी सीओ और एसपी से निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। 12-12 घंटे की शिफ्टों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सभी पीपीई किट से लैस रहेंगे।

लॉकडाउन तोड़ा तो लगेगा पांच लाख का जुर्माना
जिले में कोरोना के 8 केस पॉजिटिव हैं, जिनमें सात संक्रमित तब्लीगी जमाती हैं। यहां अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्नलगंज व घाटमपुर को रेडजोन घोषित किया गया है। इन सभी इलाकों को सील कर दिया गया है। डीआईजी अनंतदेव ने कहा- यहां घरों से निकलने वालों पर लॉकडाउन के उलंघन के आरोप में 5 लाख का जुर्माना लगेगा और एफआईआर भी दर्ज होगी।

कल से घर नहीं निकल सकेंगे लोग
मंगलवार से पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा। जरूरी खाद्य सामाग्री को होम डिलीवरी के माध्यम से भेजा जाएगा। जिला प्रशासन ने इसकी पूरी व्यवस्था कर ली है। आटा, दाल, चावल, सब्जी, दूध, दही घर बैठे ही मिलेगा। सोमवार सुबह चार बजे से 11 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी गई। लोग बड़ी संख्या में बाजारों पर निकल पड़े। राशन की दूकानों और सब्जी मंडियों में भारी भीड़ देखने को मिली।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कानपुर में क्वारैंटाइन जमातियों ने वार्ड में पढ़ी थी नमाज।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *