Breaking News

ईएसआई समेत कई अस्पतालों का निरीक्षण

inspection in hospitals during corona by ghaziabad officials
नोडल अधिकारियों ने ईएसआई समेत कई अस्पतालों का किया निरीक्षण
inspection in hospitals during corona by ghaziabad officials

गाजियाबाद। नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी एवं केजी एम यू के प्रोफेसर डॉक्टर चंद्रा के मंगलवार को साहिबाबाद में पहुंचकर ईएसआईसी अस्पताल का स्थल निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक के रूम में कंप्यूटर के माध्यम से मरीजों के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की।
अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें बताया कि यहां से अभी तक कोरोना के दो सौ मरीजों को ठीक करके डिस्चार्ज किया जा चुका है। अस्पताल में 76 बेड की व्यवस्था है तथा वर्तमान में 61 कोरोना के पेशेंट अपना इलाज करा रहे हैं। नोडल अधिकारी ने यहां पर फोन के माध्यम से कोरोना के मरीजों से बातचीत भी की गई। अस्पताल में साफ सफाई एवं खानपान की व्यवस्था ठीक पाई गई। इसके उपरांत दोनों अधिकारियों ने साहिबाबाद में गुलमोहर ग्रीन सोसाइटी का स्थल निरीक्षण किया गया जहां पर कोरोना के संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर इसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां पर भी प्रशासन एवं पुलिस की व्यवस्था मानकों के अनुसार पाई गई। नोडल अधिकारी के द्वारा स्थानीय नागरिकों से रोजमर्रा की आवश्यक सामग्री दूध एवं फल सब्जियां मिलने के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। स्थानीय नागरिकों ने नोडल अधिकारी को अवगत कराया कि जिला प्रशासन के द्वारा सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं। इसके उपरांत नोडल अधिकारी के द्वारा मोदीनगर में पहुंचकर दिव्य ज्योति अस्पताल का स्थल निरीक्षण किया गया जहां पर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ढाई सौ से 300 बैड का कोविड लेवल वन का अस्पताल शुरू करने की तैयारी की जा रही है। यहां पर भी नोडल अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए हैं। भ्रमण के दौरान जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *