Breaking News

happy new year 2023 नया साल का जश्न मनाओ लेकिन… हुड़दंग नहीं: अजय कुमार मिश्र

happy new year 2023

HAPPY NEW YEAR 2023
नव वर्ष के जश्न में गाजियाबाद होगा मस्त लेकिन कानून के दायरे में
ग़ाज़ियाबाद(28 दिसंबर 2022)- नया साल 2023 आ रहा है और भले ही आप उसको सैलेब्रेट करने की तैयारियां कर रहे हों, लेकिन ग़ाज़ियाबाद पुलिस की तैयारियां बेहद ख़ास है। यहां के पहले पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने जनपद की जनता को नये साल की अग्रिम शुभकामनाओं के साथ ये मैसेज भी दिया है कि नये साल का जश्न तो मनाएं लेकिन किसी भी तरह का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यानि अगर नये साल के जश्न के नाम पर सड़कों पर किसी भी तरह का हुड़दंग या बदइंतज़ामी देखी गई तो ग़ाज़ियाबाद पुलिस इसको बर्दाश्त नहीं करेगी।
दरअसल इस साल 2022 के अंतिम सप्ताह में साल ख़त्म होने और नया साल 2023 शुरु होने में महज़ कुछ दिन ही बचे हैं। हो सकता है कि कुछ लोग नये साल के जश्न को लेकर अपनी अपनी तैयारियों में मशगूल हों और जश्न को यादगार बनाने के लिए कई तरह के प्लान बना रहे हों, लेकिन ग़ाज़ियाबाद पुलिस नये साल पर आम जनता की सुविधाओं और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी कर चुकी है। पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र का कहना है कि जश्न मनाएं लेकिन क़ानून के दायरे में। साथ ही किसी भी तरह का हुड़दंग, नशा करके सड़क पर बदइंतज़ामी करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक मुलाक़ात में उनसे जब पूछा कि नये साल को लेकर ग़ाज़ियाबाद पुलिस की क्या तैयारियां हैं तो पुलिस कमिश्नर ने साफतौर पर कहा कि जश्न अपनी जगह लेकिन हुड़दंग बर्दाश्त नहीं।
ग़ाज़ियाबाद के पहले पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र भले ही सीधे तौर पर मीडिया पर सामने आकर कुछ कहने के बजाए सिर्फ काम और जनता को सुरक्षा देने के लिए ठोस कदम उठाने में भरोसा रखते हों, लेकिन उन्होने पहले ही दिन से अपने अंदाज ए बयां और कार्यशैली से बड़े मैसेज जनता को दे डाले हैं। अपनी पहली पत्रकार वार्ता में सीपी अजय कुमार मिश्र ने कहा था कि कुछ काम बताए जाते हैं जबकि कुछ काम ऐसे होते हैं जो जनता महसूस करती है और हमारा उद्देश्य है कि ग़ाज़ियाबाद की पुलिस काम ऐसे करे कि जनता ख़ुद महससू करे कि बदलाव हुआ है। ठीक इसी तरह से अजय कुमार मिश्र का कहना है कि पुलिस शहर की सुरक्षा और अपराध नियंत्रण को हमेशा मुस्तैद है, साथ ही नये साल के जश्न के लिए जनता को बेहतर माहौल देने के लिए तैयार है लेकिन जो लोग हुड़दंग या किसी भी प्रकार के नशे के बाद सड़कों पर माहौल ख़राब करने या आम जनमानस के लिए असुविधा खड़ी करने में विश्वास रखते हैं, वो ऐसा करने से बाज़ रहें।
क़ानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की हमेशा एक ही मंशा नज़र आती है कि किसी भी तरह से अपराध को क़ाबू में करते हुए जनता को सुरक्षा का भरोसा दिया जाए। इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए ग़ाज़ियाबाद समेत प्रदेश के कई जनपदों में कमिश्नरेट सिस्टम लागू किया गया। और ग़ाज़ियाबाद के पहले पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने चार्ज लेने के बाद अपनी पहली प्रैस कांफ्रेंस में कई ऐसी बाते कह डालीं थी जिससे उनके तेवर और कार्यशैली का प्रतिबिंब झलकता है। उन्होंने कई तरह के अपराधों की चर्चा करते हुए कहा कि अगर किसी की वजह से सड़क पर ट्रैफिक जैम होता है तो भले ही यह कुछ समय के लिए हो लेकिन यह एक बड़ा अपराध है। क्योंकि किसी की मंशा के बगैर उसको रोके रखना सीधे तौर पर आईपीसी के तहत अपराध की श्रेणी में आता है। साथ ही उन्होने कहा था कि कुछ काम बताए जाते हैं जबकि पुलिसिंग का असल काम वह है बिना बताए ही जनता भी महसूस करे, अपराधियों में भय पैदा हो सके। ग़ाज़ियाबाद में अपने कुछ ही दिन के कार्यकाल में अजय कुमार मिश्र सुबह से अपने कार्यालय में बैठकर हर थानाक्षेत्र के पीड़ितों से सीधे संवाद करते हैं और संबधित थाने से फरियादी की शिकायत के बारे में प्रगति रिपोर्ट तलब करते हैं, जिसका स्पष्ट मैसेज जनता में पुलिस के भरोसे के अलावा पुलिस विभाग में जवाबदही के तौर पर महसूस किया जा रहा है। और शायद यही बेहतर पुलिस का बेहतर तरीक़ा है। #happynewyear2023 #newyear2023 #welcomenew #yearinghaziabad #ghaziabadnews #newyear #happynewyear #ghaziabadpolice #policecommissioner #policecommissionerghaziabad #oppositionnews #opposition

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *