Breaking News

greater noida news ग्रेनो में वेंडिंग जोन की शुरुआत, जल्द होगा ड्रा

greater noida news ग्रेटर नोएडा(3 फरवरी 2023)ग्रेटर नोएडा के वेंडर्स (रेढ़ी,पटरी) को अपने रोज़गार के लिए जगह दिलाने की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की योजना जल्द ही पूरी होने वाली है। इसके लिए टाउन वेंडिंग कमेटी की तीसरे दौर की बैठक शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा शर्मा की अध्यक्षता में बोर्ड रूम में हुई, जिसमें आगामी नौ फरवरी को ड्रा के जरिए वेंडिंग जोन में जगह तय कर देने का निर्णय लिया गया। पात्र वेंडर्स सात फरवरी तक प्राधिकरण को अपनी प्राथमिकता बता सकते हैं।

ग्रेटर प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का मानना है कि वेंडर्स के लिए अलग-अलग जगहों पर वेंडिंग जोन बना दिए जाएं, ताकि उनके लिए एक निश्चित ठिकाना हो जाए और शहरवासियों की रोजमर्रा की जरूरत भी पूरी हो सके। ठिकाना मिल जाने से वे सड़कों के किनारे नहीं खड़े होंगे। इससे ट्रैफिक की आवाजाही भी बाधित नहीं होगी। उनके निर्देश पर ग्रेटर नोएडा में 27 जगहों पर वेंडिंग जोन बनाए जा रहे हैं। इनमें से चार जगहों पर वेंडिंग जोन बनकर तैयार हैं। ये चार जगह अल्फा वन, बीटा वन व टू और सेक्टर-36 हैं। वेंडिंग जोन में प्लेटफॉर्म के साथ ही शेड भी बनाए गए हैं। बिजली-पानी, शौचालय आदि के भी इंतजाम रहेंगे। इन क्योस्क की पांच कैटेगरी बनाई गई है। पथ विक्रेता सात फरवरी तक अपनी प्राथमिकता बता सकते हैं कि उनको किस कैटेगरी के क्योस्क को लेना चाह रहे हैं। क्योस्क की कैटेगरी वाइज किराए की दरें तय की गई हैं। दिव्यांगों और विधवाओं के लिए मासिक किराए की दरें 50 फीसदी कम तय की गई हैं। पथ विक्रेताओं को आवेदन पत्र के साथ ही आधार और फोटो लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अर्बन सर्विसेज विभाग में 7 फरवरी तक जमा कराना होगा। इसके बाद नौ फरवरी को लॉटरी निकाली जाएगी। 14 फरवरी तक एडवांस रेंट जमा करना होगा और 16 फरवरी को सर्टिफिकेट बांटे जाएंगे, जिन सेक्टरों में वेंडिंग जोन बनाकर दे दिए जाएंगे, वहां ट्रैफिक की समस्या को ध्यान में रखते हुए नो वेंडिंग जोन घोषित किया जाएगा। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने निर्माणाधीन अन्य वेंडिंग जोन शीघ्र बनाकर तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि अन्य पथ विक्रेताओं को भी जगह जल्द दिलाई जा सके।

#vendingzone  #grenoauthority  #ceoritumaheshwari  #aceoprernasharma  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *