Breaking News

greater noida news यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए ऑस्ट्रेलिया व सिंगापुर में बड़ी सफलता

greater noida newsग्रेटर नोएडा(18 दिसंबर 2022)उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश के द्वार खुले हैं आगामी फरवरी माह में उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए ग्लोबल इनवेस्टर समिट का आयोजन होने जा रहा है । प्रदेश में विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए मंत्रियों व अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल कई देशों के दौरे पर है जिसमें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी और यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी का ऑस्ट्रेलिया व सिंगापुर का दौरा बेहद सफल रहा। दोनों देशों के दौरे से प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश के द्वार खुले हैं। डाटा सेंटर, लॉजिस्टिक हब, आईटी व शिक्षा आदि क्षेत्रों में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए कंपनियों ने करार किए हैं। जबकि कई कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए इच्छा जाहिर की है। 

सिंगापुर के एसएलजी कैपिटल ग्रुप ने प्रदेश में करीब 8300 करोड़ रुपये, सिंगापुर के ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन ने भी प्रदेश में करीब 100 करोड़ रुपये, सिंगापुर की कंपनियों के साथ लॉजिस्टिक, डाटा सेंटर व आईटी-आईटीईएस क्षेत्र में निवेश के 4100 करोड़ रुपये के करार हुए हैं।  कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, अपर मुख्य सचिव शिक्षा दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा सुभाष कुमार, नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी व यूपीसीडी के सीईओ मयूर माहेश्वरी की मौजूदगी में करार पर हस्ताक्षर किए गए। इसके अलावा लॉजिस्टिक्स, डाटा सेंटर और कौशल विकास पर फोकस कई और निवेश भी आएंगे। कई कंपनियों ने इन क्षेत्रों में विकास की अपार संभावनाओं को देखते हुए निवेश की इच्छा जाहिर की है। वहीं, उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित करने के लिए सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री के साथ भारतीय प्रतिनिधिमंडल दल ने बैठक की और कंपनियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सहयोग मांगा। प्रतिनिधिमंडल ने एंटरप्राइज सिंगापुर के सहयोग से आयोजित एक गोलमेज सम्मेलन में भी हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में 20 से अधिक बड़ी कंपनियां शामिल रहीं हैं। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए ऑस्ट्रेलिया व सिंगापुर में बड़ी सफलता हासिल हुई है। यहां की कंपनियां प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश की इच्छा जता रही हैं। यह निवेश इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी इनबिल्ड सर्विसेज से जुड़े केंद्रों की स्थापना में होगा।

#cabinetminister  #sawtantradevsingh  #globalinvestorsummit  #greno  #ceoritumaheshwari #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *