Breaking News

greater noida news ग्रेनो प्राधिकरण ने लांच की औद्योगिक भूखंड योजना, ई-ऑक्शन से आवंटन

greater noida news ग्रेटर नोएडा(5 दिसंबर 2022) फरवरी में ग्लोबल इनवेस्टर समिट का आयोजन होने जा रहा है इसी के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 45 औद्योगिक भूखंड योजना लांच की है। इसके ब्रोशर सोमवार से ऑनलाइन उपलब्ध हो गए हैं ।इन 45 भूखंडों के आवंटन से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को प्लॉट के एवज में रिजर्व प्राइस से करीब 500 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इन भूखंडों पर उद्योग लगने से 10 हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने का अनुमान है। पहली बार ई-ऑक्शन से इन औद्योगिक भूखंडों का आवंटन हो रहा है।

आगामी फरवरी में ग्लोबल इनवेस्टर समिट का आयोजन होने जा रहा है।  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की अगुवाई में प्राधिकरण इस समिट में अपनी अहम भागीदारी निभाने की कोशिशों में जुटा है। सीईओ के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 45 औद्योगिक भूखंडों की योजना लांच कर दी गई है। इस योजना के जरिए कुल 48 एकड़ जमीन आवंटित की जाएगी। इन 45 भूखंडों में से 3 भूखंड सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन में, सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में 8 भूखंड, ईकोटेक छह बी में एक , ईकोटेक छह में 1 भूखंड और 32 प्लॉट सेक्टर ईकोटेक 11 में हैं । 05 दिसंबर से ब्रोशर डाउनलोड करने व पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर पंजीकरण कराने की सुविधाएं शुरू हो गई है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 दिसंबर है । इन भूखंडों पर एक माह में ही पजेशन मिल जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है कि ग्रेटर नोएडा औद्योगिक निवेश के केंद्र के रूप में उभरा है। उद्यमियों की मांग व जरूरत को देखते हुए स्कीम लांच की गई है। तय समयसीमा में प्लॉट पर पजेशन दे दिए जाएंगे। इससे निवेश के साथ ही हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *