Breaking News

greater noida news कूड़े पर लापरवाही पड़ी भारी, दो सोसाइटी, स्कूल व उद्योग पर जुर्माना

greater noida  news ग्रेटर नोएडा(25 नंवबर 2022) कूड़ा प्रबंधन के लिए लापरवाही करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा दो सोसाइटी और एक-एक स्कूल व उद्योग पर जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की ये रकम तीन कार्य दिवस में प्राधिकरण के खाते में जमा करने और दोबारा खामी मिलने पर और कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। इसमें ग्रेटर नोएडावासियों को गंदगी न फैलाने के लिए जागरूक करने के साथ ही कूड़ा प्रबंधन के नियमों की अनदेखी करने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी ओएसडी रजनीकांत मिश्र ने जानकारी दी कि कूड़े का प्रबंधन न करने पर सेक्टर टेकजोन फोर स्थित आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी । सेक्टर वन स्थित एस सिटी सोसाइटी और ईकोटेक थ्री स्थित मल्होत्रा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी भी सॉलिड वेस्ट का प्रबंधन नहीं कर रही थी, इन सभी 1.72 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जनस्वास्थ्य विभाग के प्रबंधक डॉ. उमेश चंद्र, सेनेटरी इंस्पेक्टर संजीव विधूड़ी, सुपरवाइजर मुदित त्यागी व जितेन्द्र कुमार की टीम ने यह कार्रवाई की है। जबकि टेकजोन फोर स्थित लोटस वैली स्कूल पर भी 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। स्कूल भी ठोस कूड़े का प्रबंधन नहीं कर रहा था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से स्वच्छता मुहिम को सफल बनाने के लिए अपने आसपास सफाई रखने और कहीं भी गंदगी न फैलाने की अपील की है।

अवैध बनीं दो दुकानों को ग्रेनो प्राधिकरण ने किया सील

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ओमैक्स एनआरआई सिटी में एक बेसमेंट में बनीं दो दुकानों को सील कर दिया है। ये दोनों दुकानें पार्किंग एरिया में प्राधिकरण से अनुमति के बिना ही बनाई गईं थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग व नियोजन विभाग की संयुक्त टीम की तरफ से यह कार्रवाई की गई।

#healthdepartment #greaternoidaauthority  #ceoritumaheshwari  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *