Breaking News

greater noida news शहर का हाल जानने पैदल निकलीं सीईओ रितु माहेश्वरी, कई पर गिरि गाज

greater noida news ग्रेटर नोएडा(6 मई 2023) शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने शहर का तूफानी दौरा किया। वह लगभग 4 घंटे तक सड़कों पर घूमीं। इस दौरानउन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्यों में लापरवाही मिलने पर संबंधित 3 कॉन्ट्रैक्टरों 14 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई । 2 स्वास्थ्य सुपरवाइजरों को हटा दिया गया है। 3 स्वास्थ्य निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। उद्यान विभाग के चार कांट्रेक्टरों पर 20 लाख की पेनल्टी लगाई गई है। उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक को अंतिम चेतावनी जारी की गई है। 4 सुपरवाइजर को हटा दिया गया है। सिविल कार्यों से जुड़े 6 कांट्रैक्टरों पर 30 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई गई है‌ । वर्क सर्किल से जुड़े सभी प्रबंधकों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। साथ ही सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को कड़ी चेतावनी दी गई है।

जन स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एजी इनवायरो इंफ्रा प्रोजेक्ट फर्म पर पांच लाख रुपए की पेनल्टी लगाई गई है। एंटोनी वेस्ट हैंडलिंग सेल पर भी  की पेनल्टी लगाई गई है। साईं नाथ सेल्स एंड सर्विसेज पर 4 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई गई है। नॉलेज पार्क 2 में तैनात सुपरवाइजर अमन भाटी को हटा दिया गया है। साथ ही सेनेटरी इंस्पेक्टर राकेश कुमार और ओमीक्रोन-1 के सेनेटरी इंस्पेक्टर दिनेश कुमार को चेतावनी पत्र जारी किया गया है। उद्यान विभाग के प्रभारी को भी अंतिम चेतावनी दी गई है।

सीईओ के औचक निरीक्षण के रूट के बारे में प्राधिकरण अधिकारियों को नहीं बताया

शहर की असलियत जानने के लिए सीईओ ने सबसे पहले नॉलेज पार्क 1, 2 व 3 की अंदरूनी सड़कों का जायजा लिया। सड़कों के किनारे गंदगी दिखने पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कड़ी नाराजगी जाहिर की। इन सेक्टरों में ग्रीनरी मेनटेन न होने पर उद्यान विभाग को भी फटकार लगाई। और चार फर्मों पर 20 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई । इसके बाद वे सेक्टर पी थ्री और एल्डिको ग्रीन मिडोज के सामने से होते हुए सेक्टर 36 गोलचक्कर पहुंची। सीईओ ने एल्डिको ग्रीन मिडोज की दूसरी तरफ सर्विस रोड न बनी होने पर नाराजगी जताते हुए शीघ्र निर्माण कराने के निर्देश दिए। इसी जगह पटरी ड्रेसिंग ठीक न होने और सड़कों के किनारे सूखी पत्तियों का ढेर लगे होने पर भी वे बहुत नाराज हुईं। उन्होंने सेंट्रल वर्ज को हरा-भरा बनाने, पिलरों की मरम्मत कराने, पटरी ड्रेसिंग और रोड साइड ग्रीनरी को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने शनिवार को औचक निरीक्षण के दौरान सिरसा एंट्री प्वाइंट पर निर्माणाधीन ट्रकर्स कॉर्नर और औद्योगिक सेक्टर ईकोटेक 6 व 8 का भी जायजा । निर्माण कार्य के टेंडर होने के बावजूद अवार्ड करने में देरी पर नाराजगी जताते हुए रितु माहेश्वरी ने 15 मई तक सभी टेंडरों को अवार्ड करने का लक्ष्य दिया है। औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे कार्यों को तीव्र गति से पूरा कराने के निर्देश दिए। सीईओ ने सभी एसीईओ को सेक्टरों का नियमित निरीक्षण कर मेंटेनेंस व निर्माण कार्यों को पूरा कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद रितु माहेश्वरी ने सभी वकील को सेंट्रल वर्ज, क्षतिग्रस्त गोलचक्कर की रिपेयरिंग, टूटे हुए कर्व स्टोन आदि के मरम्मत के लिए 10 दिन का समय दिया है। इसके बाद वे फिर शहर का औचक निरीक्षण करेंगी। इस निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली, एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी हिमांशु वर्मा, ओएसडी विशु राजा, ओएसडी रजनीकांत समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

ग्रेनो वेस्ट का ऑफिस 15 दिन में तैयार करने के निर्देश

शनिवार को निरीक्षण के दौरान सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट का ऑफिस 15 दिन में तैयार करने का लक्ष्य दिया है। इस ऑफिस के बन जाने से गेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को अपनी शिकायतों के लिए नॉलेज पार्क स्थित प्राधिकरण के दफ्तर तक नहीं जाना पड़ेगा।

कार्यों का विवरण लिखे बोर्ड लगाए जाएंगे

सीईओ रितु माहेश्वरी के औचक निरीक्षण के दौरान निर्माण व रखरखाव कार्यों का विवरण लिखा बोर्ड बहुत ही कम जगहों पर दिखाई दिया, जिस पर सीईओ बहुत नाराज हुईं और 10 दिन के अंदर सभी जगहों पर बोर्ड लगवाने के निर्देश

दीवारों पर विज्ञापन लगाने वालों पर लगेगी पेनल्टी

शनिवार को निरीक्षण के दौरान कई जगह दीवारों पर अवैध तरीके से विज्ञापन लगे दिखे। सीईओ ने इन विज्ञापनों को तत्काल हटवाने और विज्ञापन लगाने वालों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए।

#greno  #ceoritumaheshwari #surprisevisit  #removedsupervisors  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *