Breaking News

greater noida ग्रेनो प्राधिकरण, किसानों को लीज प्लान में देरी पर सीईओ ने लगाई फटकार

greater noida ग्रेटर नोएडा(25जनवरी2023) ग्रेटर नोएडा  प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने किसानों को छह फीसदी आवासीय भूखंड जल्द उपलब्ध कराने के लिए बुधवार को समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने लीज प्लान जारी करने और किसानों के नाम लीज डीड कराने में धीमी गति पर सीईओ ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को जमीन देने वाले किसानों को विकसित एरिया में छह फीसदी रिहायशी भूखंड दिया जाता है । प्रोजेक्ट विभाग उसे विकसित कर लीज प्लान जारी करता है और फिर किसानों के नाम लीज डीड होती है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बुधवार को छह फीसदी आवासीय भूखंड से जुड़े सभी विभागों की समीक्षा की। पूर्व में दिए गए निर्देश पर धीमी प्रगति से नाराज सीईओ ने अधिकारियों को फटकार लगाई। सीईओ ने अब हर सप्ताह छह फीसदी भूखंड के प्रकरणों की समीक्षा करने की बात कही, जिस विभाग की प्रगति संतोषजनक नहीं मिली उसके खिलाफ अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसीईओ अमनदीप डुली व एसीईओ आनंद वर्धन समेत कई वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

ग्रेनो का ई-वेस्ट प्रोसेस,   सीईओ ने की पहल

ग्रेटर नोएडा। इलेक्ट्रॉनिक्स वेस्ट से निजात दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने पहल की है। उन्होंने ई-वेस्ट प्रोसेस करने वाली एजेंसी का शीघ्र चयन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जलपुरा की गोशाला में गोवंशों के लिए एक और शेड जल्द बनाने को कहा है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बुधवार को जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सॉलिड वेस्ट को प्रोसेस कराना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी ई-वेस्ट का निस्तारण करना भी है। इसलिए ई-वेस्ट को प्रोसेस करने वाली एजेंसी का चयन जल्द कर काम शुरू कर देना चाहिए। रितु माहेश्वरी ने जन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा  में 30 और ट्वॉयलेट बनाने के निर्देश दिए हैं । सीईओ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के डी पार्क में प्रस्तावित वेस्ट टू वंडर बनाने वाली एजेंसी का चयन कर कार्य जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। जलपुरा स्थित गोशाला में गोवंश रखने की क्षमता बढ़ाने के लिए एक और शेड बनाने को कहा है। ग्रेटर नोएडा के सार्वजनिक जगहों पर 600 नए डस्टबिन रखे जाएंगे। सीईओ ने निवासियों से डस्टबिन में ही कूड़ा फेंकने की अपील की है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को पालतू जानवरों के पंजीकरण के लिए ऐप को शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऐप तैयार होते ही पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सीईओ ने सफाई से जुड़ी टीम को वॉकी-टॉकी से लैस करने को कहा है, ताकि बेहतर हो सके। काम में और तेजी आ सके। बैठक में एसीईओ प्रेरणा शर्मा, ओएसडी रजनीकांत समेत कई अधिकारीगण मौजूद थे।

#ewaste #greno  #ceoritumaheshwari #illegalencroachment  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *