Breaking News

ghaziabad news नगर आयुक्त की कार्यशैली के मुरीद हुए उद्योग बन्धु

ghaziabad news गाजियाबाद(10फरवरी 2023) उद्योग बंधुओं की बैठक का आयोजन गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में किया गया। यह बैठक नगर आयुक्त डॉक्टर नितिन गौड़ की अध्यक्षता में हुई, बैठक में औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी गण तथा गाजियाबाद नगर निगम, यूपी स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी गण द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई।

उद्योग बंधुओं की बैठक में समस्याओं पर कम समाधान पर अधिक चर्चा हुई नगर निगम के औद्योगिक क्षेत्र में कराए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की गई साथ ही उन को लगातार बनाए रखने के लिए निवेदन औद्योगिक बंधुओं ने किया ।

निर्माण विभाग  ने साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया के थाना लिंक रोड के बराबर वाली सड़क, इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज वाली सड़क, दिल्ली प्रेस के सामने वाली सड़क साथ ही site-4 की डी ब्लॉक की सड़क के निर्माण कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की जा चुकी हैं जो कि लगभग 15 करोड स्वीकृत राशि से कराया जाएगा जिसके लिए उद्योग बंधुओं ने प्रशंसा जाहिर की।

दुहाई इंडस्ट्रियल क्षेत्र में गाजियाबाद नगर निगम के लगभग 26 लाख की लागत से निर्माण कार्य के लिए कार्य आदेश जारी किए जा चुके हैं जिसके लिए धन्यवाद दिया गया। उद्यान विभाग  के लोहा मंडी अंतर्गत 4 पार्क तथा हरसाओं कंपाउंड के अंतर्गत एक पार्क इसके अलावा राजेंद्र नगर अंबेडकर पार्क के सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है लगभग औद्योगिक क्षेत्र के 10 पार्कों में इसी प्रकार की कार्यवाही चल रही है, जिस पर उद्यान विभाग का धन्यवाद औद्योगिक बंधुओं ने जताया ।

प्रकाश विभाग के किए जा रहे कार्यों के लिए  भी औद्योगिक बंधुओं ने प्रशंसा जाहिर की गई, इसी प्रकार गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में औद्योगिक बंधुओं ने अपना अपना विषय रखा साथ ही जिन क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था में कमी आ रही है।

गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत स्थित औद्योगिक क्षेत्रों में बढ़ाई जा रही सुविधाओं और कराए जा रहे कार्यों से संतुष्ट दिखे औद्योगिक बंधुओं ने गाजियाबाद नगर आयुक्त की कार्यशैली को देखते हुए उनकी प्रशंसा की साथ ही इसी प्रकार की कार्यशैली को आगे बढ़ाते हुए सभी कार्यों को समय रहते पूर्ण करने के लिए निवेदन भी किया।

उद्योग बंधु की बैठक में श्री नाथ पासवान डिप्टी कमिश्नर इंडस्ट्रीज, समस्त गाजियाबाद नगर निगम के अपर नगर आयुक्त और विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे, गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन से अरुण शर्मा, अनिल गुप्ता, बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया से संजीव सचदेवा, राजीव अरोड़ा, साइट फॉर लोनी से अजीत नंदा, लोहा व्यापार मंडल से अतुल जैन अमृत स्टील से सत्य भूषण व अन्य औद्योगिक क्षेत्रों से प्रतिनिधित्व कर रहे उद्योग बंधु मौजूद थे।

नगर आयुक्त ने लिया ड्रेनेज व्यवस्था का जायजा

गाजियाबाद शहर की ड्रेनेज व्यवस्था का नगर आयुक्त ने जायजा लिया जिस के क्रम में मोहन नगर साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र के नाले के साथ-साथ ब्रिज बिहार के नाले की व्यवस्था का जायजा लिया गया जिसके अंतर्गत ब्रिज विहार पुलिया से लेकर जे पॉइंट रेलवे लाइन के बराबर से जाने वाले नाले का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

शहर की ड्रेनेज व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को नगर आयुक्त ने निर्देशित किया है कि समय-समय पर नालों की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए, नगर आयुक्त ने बताया कि बृज विहार नाले की व्यवस्था को बनाने के लिए बेहतर सफाई व्यवस्था के साथ-साथ पाइप लाइन डालने या अन्य योजना बनाने की तैयारी चल रही है जिस के क्रम में साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र तथा ब्रिज बिहार के निवासियों को नाले की समस्या से राहत मिलेगी जिस के क्रम में सभी संबंधित अधिकारियों से बैठक भी रखी जा रही है जिसमें योजनाबद्ध तरीके से ब्रिज विहार व साहिबाबाद क्षेत्र के नाले की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा, बैठक में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि गण तथा ब्रिज विहार नाला समिति के पदाधिकारी भी रहेंगे गाजियाबाद नगर निगम की शहर के समस्त नालों की सफाई तथा मरम्मत के लिए कार्यवाही की जा रही है।

मौके पर ब्रिज विहार नाला समिति के पदाधिकारी गण जिसमें विमल तथा अन्य मौजूद थे। इसके साथ ही गाजियाबाद नगर निगम से मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, महाप्रबंधक जल आनंद त्रिपाठी तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद थी नगर आयुक्त ने उपस्थित सभी संबंधित अधिकारी गणों को बृज विहार नाले की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए निर्देशित किया शीघ्र ही योजना बनाते हुए कार्यवाही करने के लिए भी अवगत कराया, उपस्थित क्षेत्रीय निवासियों तथा जनप्रतिनिधि ने नगर आयुक्त के समक्ष शीघ्र नाले की समस्या से समाधान कराने के लिए अनुरोध किया गया।

#industrialistforum  #drainagesystem  #nagarayukt  #drnitingour  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *