Breaking News

ghaziabad news नगर आयुक्त की मौजूदगी में आइजीआरएस निस्तारण टीम को प्रशिक्षण

ghaziabad news गाजियाबाद(29अप्रैल 2023) गाजियाबाद नगर निगम शहर वासियों की रोजमर्रा की अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जाता है जिसमें कार्य साफ-सफाई से लेकर, लाइट व्यवस्था तथा पेयजल आपूर्ति, उद्यान तथा निर्माण व अन्य सुविधाओं से संबंधित होता है, जिसके लिए नगर आयुक्त के नेतृत्व में कई माध्यमों से टीम ने समस्याओं का निस्तारण कर संबंधित शिकायत कर्ताओं को भी अवगत कराया है, आइजीआरएस के माध्यम से भी वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में बेहतर कार्य निगम कर रहा है जिसके लिए नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ की मौजूदगी में कैंप कार्यालय पर प्रशिक्षण का भी आयोजन किया गया जिसमें सभी संबंधित टीम उपस्थित रहे निस्तारण की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए प्रशिक्षण किया गया।

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव वरिष्ठ प्रभारी आइजीआरएस के द्वारा बताया गया कि नगर आयुक्त के निर्देशानुसार आइजीआरएस टीम के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्ट्रेट से नरेंद्र कुमार ने विस्तार से टीम को प्रशिक्षण दिया साथ ही उन्होंने निस्तारण की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए जोर दिया सभी संबंधित विभागों के निस्तारण को किस प्रकार सही ढंग से किया जाना है टीम का कोआर्डिनेशन व अन्य चीजों पर ध्यान दिया गया, नगर आयुक्त को प्रतिदिन की आईजीआरएस रिपोर्ट भी पेश की जाती है शहर वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार गाजियाबाद नगर निगम प्रयासरत रहता है अधिकांश रोजमर्रा की सुविधाओं को गाजियाबाद नगर निगम उपलब्ध कराता है जिस कारण अधिकांश शिकायतें आइजीआरएस पर निगम संबंधित होती है जिसके समाधान के लिए लगातार सभी संबंधित विभागीय अधिकारी भी लगे हुए हैं।

प्रशिक्षण के दौरान सभी संबंधित विभाग की टीम मौजूद थी साथ ही प्रशिक्षण के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई नगर आयुक्त ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को टीम का सहयोग करने तथा समस्याओं के निस्तारण पर नजर बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया ।

नालों की सफाई का जायजा लेकर, सीवर व्यवस्था बेहतर करने के कड़े निर्देश

गाजियाबाद(29अप्रैल 2023) मोहन नगर, और वसुंधरा जोन में नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया जिसके क्रम में मोहन नगर, शालीमार गार्डन, भोपुरा चौक, के मुख्य मार्गों का जायजा लिया गया मौके पर संबंधित अधिकारियों को बुलाकर नालों की सफाई हेतु बेहतर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

महाप्रबंधक जल आनंद कुमार त्रिपाठी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे जिनको नगर आयुक्त ने सीवर व्यवस्था बेहतर करने के लिए भी कहा साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे नालों की सफाई बेहतर करने के लिए भी निर्देश दिए मौके पर भोपुरा चौक पर सीवर जेटिंग मशीन लगी हुई थी जिससे रुके हुए पानी को निकाला जा रहा था।

गाजियाबाद नगर निगम का जल निकासी को लेकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य जारी है जिस के क्रम में नालों की सफाई सीवर की सफाई पर जोर दिया जा रहा है क्षेत्रीय निवासियों का भी विशेष सहयोग निगम को मिल रहा है जो कि सराहनीय है।

#nagarnigam #nagarayukt  #drnitingour #igrs  #opppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *