Breaking News

ghaziabad news मेवाड़ इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट छात्रो ने किया श्रमदान

ghaziabad news  गाजियाबाद (24 मार्च 2023)  वसुंधरा के मेवाड़ इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने तीन सामान्य शिविरों का आयोजन किया । जिसमें वसुंधरा की मलिन बस्तियों में जाकर झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले लोगों से जनसंपर्क किया। वहां के लोगों के बीच रहकर विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा एनएसएस स्वयंसेवकों ने समाज सेवा के कार्य संपन्न कराये। एनएसएस के स्वयंसेवकों ने वसुंधरा की मलिन बस्तियों में 4 लोगों की 15 टीमें बनाकर व्यक्तिगत संपर्क किया। वहां रहने वाली महिलाओं एवं बच्चों को उनके अधिकारों के विषय में जागरूक किया। उनके दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं से अवगत होकर उनके निराकरण के लिए सुझाव भी दिये। शिविर में मेवाड़ लॉ इंस्टीट्यूट की ओर से आमंत्रित असिस्टेंट प्रोफेसर आशीष गिरी ने महिलाओं को उनके अधिकारों से अवगत कराते हुए उन्हें कानूनी सलाह दी।
दूसरे शिविर में एनएसएस स्वयंसेवकों ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने, पढ़ने में आने वाली समस्याओं का निदान करने एवं अच्छी आदतों के निर्माण के विषय में प्रत्येक झुग्गी झोपड़ियों में जाकर अभियान चलाया। स्वयंसेवकों ने बच्चों की काउंसलिंग कर सभी बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया। उन्हें स्टेशनरी बांटी। तीसरे शिविर में वसुंधरा स्थित जनता रसोई के माध्यम से गरीबों को निःशुल्क भोजन कराया। राष्ट्रीय सेवा योजना के ये सभी कार्यक्रम प्रभारी अधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुए। मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की प्राचार्या डॉ. अलका अग्रवाल ने एनएसएस के स्वयंसेवकों द्वारा किये गये श्रमदान की सराहना की और भविष्य में भी इसी प्रकार के कार्यक्रमों को करते रहने का संकल्प लिया।

#mewargroupofinstitution   #nationalservicescheme  #nssvolunteers  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *