Breaking News

ghaziabad news अवैध शराब के ख़िलाफ आबकारी विभाग की मुहिम

ghaziabad news

illegal liquor in ghaziabad

ग़ाज़ियाबाद (24 जून 2022)- अवैध शराब के धंधे में मोटी की कमाई के लालच में माफिया भले ही नित नये हथकंडे अपना रहा हो लेकिन यहां का आबकारी विभाग भी पूरी मस्तैदी से इनके खिलाफ मुहिम छेड़ चुका है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की कमान में आबकारी विभाग की टीम नशे के कारोबारियों के खिलाफ धड़पकड़ में जुटी है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी और एसएसपी मुनिराज जी के संयुक्त निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह की कमान में गाजियाबाद आबकारी विभाग ने शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।
दरअसल सूबे के मुखिया योगी आदित्यानाथ के सख्त निर्देशों के बाद गाजियाबाद प्रशासन लगातार अवैध शराब के धंधे पर अकुश लगा रहा है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और एसएसपी की कमान में आबकारी विभाग की टीम के द्वारा गुरुवार की रात ट्रांसपोर्ट नगर भोपुरा के आसपास की गई कार्रवाई के बारे में जिला सूचना विभाग ने एक रिलीज़ जारी करके जानकारी दी है। इस बारे में गाजियाबाद के अपर जिला सूचना अधिकारी गौरव दयाल ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप डीएम राकेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. के निर्देशन में प्रवर्तन अभियान के क्रम में दिनांक 23/6/22 को आबकारी टीम गाजियाबाद द्वारा देर रात्रि तक ट्रांसपोर्ट नगर भोपुरा एडीएम माल के पास एवं लोनी में दिल्ली सीमा के पास रोड़ चेकिंग की गई, इस दौरान लोनी बस डिपो रोड पर दो अभियुक्त संजीव कुमार पुत्र स्वराज निवासी पंचवटी कॉलोनी थाना लोनी बॉर्डर जनपद गाजियाबाद व नितिन कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्राम डिडौली थाना मुरादनगर जनपद गाज़ियाबाद को मारुति इको कार UP14 DV 8332 पर 13 बोतल किंगफिशर बियर फॉर सेल इन दिल्ली का परिवहन करते हुए पकड़ा गया। अभियुक्तों के विरुद्ध थाना लोनी बॉर्डर में आबकारी अधिनियम की धारा 60,63 व 72 के तहत अभियोग पंजीकृत कराते हुए जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह का कहना है कि आगे भी इसी प्रकार अवैध शराब के कारोबार को लेकर कार्यवाही जारी रहेगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *