Breaking News

ghaziabad news प्रधानमंत्री की मन की बात का शतक पूरा

ghaziabad news गाजियाबाद (30अप्रैल 2023) बहुचर्चित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात प्रोग्राम का रविवार को 100वां एपिसोड प्रसारित किया गया। इसको लेकर देशभर में खास तैयारियां की गई थी। वहीं गाजियाबाद में यह कार्यक्रम रविवार 30 अप्रैल 2023 को यशोदा हॉस्पिटल, कौशांबी में  लाइव प्रसारण के माध्यम से प्रसारित किया गया जिसमें ग़ाज़ियाबाद के 400 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में दो केन्द्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह और हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे।

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मन की बात के माध्यम से सोशल मेसेजिंग के जरिए आज स्वछता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अनेक कार्यक्रमों को जीवंत स्वरूप मिला है और वह एक आंदोलन बन गए हैं। रविवार के इस कार्यक्रम में UNESCO की Director General ने मोदी से सवाल पूछा कि आप इतने बड़े देश में संस्कृति और जनता की देश को आगे बढ़ाने की सोच पैदा करने की बात कैसे करते हैं, इस पर हरदीप सिंह पुरी ने कहा मैं बता दूँ कि यह वही जरिया है जिसे मन की बात कार्यक्रम के तहत मोदी जनता से रुबरु होते हैं।

जनरल वी के सिंह ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देश के लोग सीधे-सीधे प्रधानमंत्री से जुड़े हुए हैं और यह देश को सीधे आगे ले जाने का एक जन आंदोलन बन गया है।

कार्यक्रम का आयोजन यशोदा सुपर स्पेशल्टी हॉस्पिटल, कौशांबी के सी एम डी डॉ पी एन अरोड़ा एवं CEO डायरेक्टर डॉ उपासना अरोड़ा की अध्यक्षता में हुआ।

कार्यक्रम में यशोदा हॉस्पिटल के डॉक्टरों एव्ं स्टाफ ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

 

 

 

 

यशोदा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कौशांबी ने सजाई संगीत संध्या

गाजियाबाद(29अप्रैल 2023) यशोदा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, कौशांबी के ने शास्त्रीय संगीत संध्या का आयोजन किया ।इसका शुभारंभ जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा और यशोदा अस्पताल के  सी एम डी डॉ पी एन अरोड़ा ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वजित कर किया। इसके बाद संगीत संध्या में किराना घराने के मशहूर और मारूफ फनकार बंदिश नवाज उस्ताद मशकूर अली ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। हारमोनियम पर जाकिर ढोलपुरी और तबले पर नसीर अहमद ने उनका साथ दिया। इस अवसर पर बोलते हुए उस्ताद मशकूर अली ने कहा कि वर्तमान समय में शास्त्रीय संगीत को संजोने की जरूरत है। उनके द्वारा इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

शास्त्रीय संगीत के अंदर से ठुमरी, दादरा, गजल शास्त्रीय संगीत संध्या में गायन प्रस्तुति देते बंदिश नवाज उस्ताद मशकूर अली खान संवाद और फिल्मी गीत होकर निकले हैं। कार्यक्रम का संचालन नितिन कुमार झा ने किया। इस मौके पर राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, विधायक अतुल गर्ग, प्रधान आयकर आयुक्त गाजियाबाद प्रमिला शरण, प्रधान आयकर आयुक्त नोएडा सुलेखा वर्मा, आयकर आयुक्त राजेश चंद्र, संयुक्त आयकर आयुक्त प्रवीण कुमार, अपर आयुक्त सीजीएसटी दीन दयाल मंगल, भातखंडे संगीत महाविद्यालय के अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा मौजूद थे।

#pmmodi #narendarmodi #mankibaat  #yashodasuperspecialityhospitalkoushambi #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *