Breaking News

ghaziabad news संभव में नगर आयुक्त ने सुनी जनसमस्याएं

ghaziabad news गाजियाबाद (24मई 2023)  संभव के अंतर्गत नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने  जनसुनवाई की । जिसमें 18 समस्याओं का समाधान कराया।   के समाधान के बाद शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के लिए मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए गए जिस के क्रम में प्राप्त शिकायतों का समाधान करने के बाद अधिकारीगण शिकायतकर्ता को पत्र लिखकर की गई कार्यवाही के बारे में अवगत भी कराएंगे।

संभव में अधिकांश शिकायतें निर्माण विभाग से संबंधित प्राप्त हुई जिसमें अवैध अतिक्रमण की शिकायतें भी शामिल रही। नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में जोनल प्रभारियों को मौके पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी टीम भेजने के लिए अवगत कराया। समस्याओं के समाधान पर अधिकारियों का आगंतुकों ने धन्यवाद जताया कार्यवाही की तेजी को देखकर गाजियाबाद नगर निगम की टीम की भी सराहना की गई। संभव के दौरान जनप्रतिनिधियों ने भी अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में नगर आयुक्त से विस्तृत चर्चा की। जिसमें रामनिवास बंसल वार्ड संख्या 70, वार्ड संख्या 65 से राजकुमार नागर, वार्ड संख्या 14 से चंपा माहौर व अन्य उपस्थित हुए।

संभव में डॉ अनुज उद्यान प्रभारी, जलकल विभाग तथा प्रकाश विभाग की समस्याओं के समाधान के लिए योगेंद्र यादव, निर्माण विभाग से अधिकारी, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा, संपत्ति अधीक्षक भोलेनाथ गौतम मौजूद थे।

नगर निगम ने 6 माह में तीन हजार स्वानों का बध्याकरण कराया

गाजियाबाद  24मई 2023) स्वानों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने और जनता को परेशानी से बचाने के लिए नगर निगम के एबीसी सेंटर में पिछले 6 महीनों में लगभग 3000 से अधिक स्वान का बध्याकरण  कराया है। जबकि  शहर के पांचो जोनों में कार्यवाही जारी है।

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने बताया कि  स्वान के बध्याकरण  की कार्यवाही नियम अनुसार की जा रही है जिस के क्रम में लगभग 11 सोसायटीओं में प्रमुखता से कार्य किया जा रहा है।

उप मुख्य पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ अनुज कुमार सिंह ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम में नगर आयुक्त के निर्देशानुसार शहर में स्वानो के बध्याकरण का कार्य चल रहा है। जहां जहां से शहर में शिकायत प्राप्त होती हैं वहां पर संबंधित टीम जाकर कार्यवाही को कर रही है ।मुख्य रूप से सोसायटीओं में इस कार्य को प्रमुखता से किया जा रहा है राज नगर एक्सटेंशन की केडीपी सोसाइटी, तरफ शिप्रा सनसिटी, मेडोस सोसाइटी, इंदिरापुरम की, आम्रपाली, मोहन नगर की तरफ शालीमार गार्डन, कवि नगर की तरफ रिपब्लिक क्रॉसिंग जी-7सोसाइटी, वैशाली सेक्टर 9 जजेस कॉलोनी, वैशाली क्लाउड 9 सोसाइटी, इंदिरापुरम नीति खंड 3, 4 और हिंडन विहार सोसायटीओं में बध्याकरण की कार्यवाही की गई।

नगर आयुक्त ने बताया कि शहर में रोस्टर के अनुसार स्वानो के बध्याकरण की कार्यवाही तेजी से चल रही है जिसमें प्रतिदिन संबंधित अधिकारी अपनी कार्यवाही रिपोर्ट भी पेश करते हैं 6 माह में उक्त कार्यवाही में तेजी लाई गई है जिसके अंतर्गत स्वानो के बध्याकरण के साथ-साथ  शहर की 11 सोसायटीओं को रेबीज फ्री किया गया है। शहर के ऐसी सोसाइटी आज इनको रेबीज फ्री किया गया है उनके आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से अपील की गई है कि वह आवारा या निराश्रित स्वान को अपनी सोसाइटी में ना आने दे । जिससे बनाई गई व्यवस्था व्यवस्थित रहे, इसी प्रयास को आगे बढ़ाते हुए गाजियाबाद नगर निगम टारगेट बनाते हुए अन्य क्षेत्रों में भी कार्यवाही में तेजी ला रहा है।

#nagarnigam  #nagarayukt  #drnitingour  #castrationofswans #sambhavjansunwai #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *