Breaking News

ghaziabad news विश्व जल संरक्षण दिवस पर वेबीनार का आयोजन

ghaziabad news गाजियाबाद(23 मार्च 2023) विश्व जल दिवस पर आयोजित वेबीनार नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने  भाग लिया।  वेबिनार में नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने उत्तर प्रदेश के सभी नगर निगम तथा नगर पालिका से जल संरक्षण, भूजल स्तर बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा की।

नगर आयुक्त ने जानकारी दी कि तालाबों नदियों के जल को सुरक्षित रखने तथा प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए किस प्रकार कार्यवाही की जानी है। वेबीनार में विस्तृत चर्चा में बताया गया, रेन वाटर हार्वेस्टिंग के माध्यम से जल स्तर को बढ़ाने की कार्यवाही की जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया । मुख्य रूप से तालाबों के जल को संरक्षित करते हुए उसके पुनः उपयोग के लिए भी मोटिवेट किया गया। विश्व जल दिवस के अवसर पर आयोजित वेबीनार में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, स्थानीय निकाय निदेशक नेहा शर्मा तथा अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

नगर आयुक्त ने बताया कि वेबीनार के बाद गाजियाबाद नगर निगम के समस्त जल विभाग की टीम को विश्व जल संरक्षण दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत स्थित तालाबों का विशेष ध्यान रखने के लिए भी निर्देशित किया। तालाबों के सौंदर्य करण तथा जल संरक्षण की कार्यवाही के लिए आदेशित किया गया, नदियों के जल की लगातार सफाई के लिए भी रोस्टर मुताबिक कार्यवाही के लिए कहा गया। जल का संरक्षण कर उसका सदुपयोग करने के लिए भी योजना बनाते हुए कार्यवाही करने के लिए अवगत कराया गया। गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत तालाबों को और अधिक बेहतर करने के लिए टीम को मोटिवेट किया गया, वेबीनार के दौरान गाजियाबाद नगर निगम से अधिशासी अभियंता जल योगेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

#worldwaterconservationday  #nagarnigam #nagarayukt  #drnitingour  #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *