Breaking News

ghaziabad news नगर निगम का पौधारोपण अभियान जारी, नगर आयुक्त ने किया पौधारोपण

ghaziabad news गाजियाबाद(2 मई 2023) गाजियाबाद नगर निगम लगातार पौधारोपण अभियान चला रहा है पौधारोपण की जापानी पद्धति मियावाकी की तर्ज पर जिस के क्रम में शहर से कचरा हटाकर रिक्त पड़ी निगम की भूमि पर पौधारोपण चल रहा है, नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के निर्देश के मुताबिक उद्यान विभाग संपत्ति विभाग स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप से कार्य कर रहा है, ऐसी स्थान जो निगम की भूमि है जिन जिन को चिन्हित कर स्वच्छ वातावरण के लिए पौधारोपण के लिए इस्तेमाल में लिया जा रहा है।

उद्यान प्रभारी डॉ अनुज द्वारा बताया गया कि नगर आयुक्त ने के निर्देश अनुसार शहर में कई स्थानों पर मियावाकी पद्धति से पौधारोपण किए गए हैं जिसके क्रम को आगे बढ़ाते हुए कवि नगर जोन के रहीस पुर गांव में पौधारोपण अभियान चलाया गया निगम की 2300 वर्ग मीटर रिक्त पड़ी भूमि पर सफाई अभियान चलाते हुए पौधारोपण के लिए तैयार किया गया और नगर आयुक्त के कर कमलों से पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया, टीम ने 7000 पौधे लगाए ।

नगर आयुक्त ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को स्वच्छ पर्यावरण के लिए उत्साहित किया और शहर में अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए भी कहा गया क्षेत्रीय निवासियों ने भी गाजियाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए धन्यवाद जताया मौके पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश तथा अन्य निगम के संबंधित टीम मौजूद थी।

 सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान, सर्वश्रेष्ठ सेल्फी पर प्रशस्ति पत्र

गाजियाबाद(2 मई 2023)  नगर निगम मुख्यालय में सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें शहर के10 निवासियों को चुना गया जिनके द्वारा सफाई मित्रों के साथ सर्वश्रेष्ठ सेल्फी ली गई जिसमें कई एनजीओ तथा कुछ शहर के निवासी सम्मिलित किए गए, नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने 10 सर्वश्रेष्ठ सेल्फीओ को चुना जिन को सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र भी दिया ।

सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान लगातार जारी है जिसके क्रम में शहर निवासियों ने अपनी सेल्फी सफाई मित्रों के साथ लेकर अपने व्हाट्सएप स्टेटस सोशल मीडिया पर डाला जाता है जिससे ना केवल स्वच्छता को बढ़ावा मिल रहा है बल्कि सफाई मित्रों के सम्मान और उनके स्वाभिमान को भी बढ़ावा दिया जा रहा है कई सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा भी इस मुहिम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है राज शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता, अतुल जैन लोहा मंडी के अध्यक्ष, श्वेत कंचन, नाहर सिंह गौरव, व अन्य को सेल्फी विद सफाई मित्र के क्रम में सम्मानित किया गया सभी के द्वारा बारी-बारी अपने विचार रखे गए जिनके द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर बनाने के लिए गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग करने के लिए स्वयं अपना कदम आगे बढ़ाया है जो कि सराहनीय है।

सफाई मित्रों का सम्मान, शहर का स्वाभिमानः- डॉ नितिन गौड़

गाजियाबाद(2 मई 2023)नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने मौजूद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया साथ ही सफाई मित्रों के प्रति सम्मान का भाव रखने के लिए शहर वासियों को अपील की नगर आयुक्त ने सफाई मित्रों को सम्मान देते हुए कहा कि जो शहर की गंदगी को साफ करते हैं उनके प्रति एक सम्मानजनक भाव रखते हुए उनके साथ सेल्फी लेने में हमारा हमारे शहर का सम्मान है प्रति सप्ताह व्हाट्सअप 10 सेल्फी को चिन्हित किया जाएगा उनको नगर निगम की तरफ से सम्मानित भी किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश द्वारा शहर की स्वच्छता में सहयोग करने की अपील की तथा स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन आने के लिए अपनी भागीदारीता सुनिश्चित करने के लिए भी अपील की गई, मौके पर एसबीएम की संबंधित टीम मौजूद थी।

#nagarnigam #nagarayukt #drnitingour #selfiewithcleaningfriend treeplantationdrive  #miyawakimethod #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *