Breaking News

पहली बार वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में इस टीम ने बनाए इतने ज्यादा रन, 91 रनों से मिली जीत

पहली बार वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में इस टीम ने बनाए इतने ज्यादा रन, 91 रनों से मिली जीत

वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले आखिरी अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो अभी तक विश्व कप के किसी अभ्यास मैच में नहीं हुआ है। बता दें कि वर्ल्ड कप का आखिरी अभ्यास मैच वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन विलियमसन के इस फैसले को वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल और इविन लुईस ने गलत साबित कर दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम के गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में तीन छक्के और चार चौके की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। गेल के बाद लुईस ने धीमे-धीमे अपनी पारी को बढ़ाते हुए अर्धशतक जड़ा और नीशम की गैंद पर सेंटनर के हाथों में कैच देकर वापस पवेलियन लौट गए।

गेल के बाहर जाने के बाद उनकी जगह आए शाई होप ने अपनी ताबड़तोड़ पारी के साथ शतक पुरा किया। उन्होंने 86 गेंदों में शानदार 101 रन की शतकीय पारी खेली। होप की पारी के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज बेबस नजर आए। गेंदबाजों की कुटाई की रही सही कसर आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 54 रन बनाकर पूरी कर दी।

कप्तान होल्डर ने 32 गेंदो में 47 रन की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के दम पर वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड के सामने 49.2 ओवर में 421 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे, बोल्ट ने 9.2 ओवर में 50 रन देकर 4 सफलता हासिल की।
वहीं इस विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन उनके विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल और कप्तान केन विलियमसन ने बनाए। टॉम ने 89 गेंदो में 106 जबकि कप्तान केन ने 64 गेंदो में 85 रन की शानदार पारी खेली। कप्तान की शानदार पारी और टॉम के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम मात्र 330 रन ही बना सकीं और 91 रनों से मैच गवां दिया।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *