Breaking News

कोरोना संक्रमित गाजियाबाद के युवक की दिल्ली के अस्पताल में मौत, परिवार के 9 लोगों को क्वारैंटाइन में भेजा गया



गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में रहने वाले वाले एक युवक की रविवार कोकोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई। वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती था। युवक की मौत के बाद कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही यूपी में कोरोना से मरने वालों की संख्या छह तक पहुंच गई है। इससे पहले प्रदेश में अब तक कोरोना से कुल 5 मौतें हो चुकी हैं, जिनमें मेरठ, बस्ती, वाराणसी, आगरा और बुलन्दशहर जिले में अब तक 1-1 मौत शामिल हैं।

इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने लोनी के राम पार्क में जहां युवक रहता था उस इलाके को सील कर दिया है। इसके साथ ही उसके परिवार के 9 लोगों को क्वारैंटाइन करने के लिए एमएमजी अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, बताया गया है कि युवक करीब 50 लोगों के संपर्क में आया था। अब स्वास्थ विभाग उनकी जांच कर रहा है। पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है।

बुलंदशहर के डॉक्टर की शनिवार कोदिल्ली में हुई थी मौत
इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर बुलंदशहर जिले के शिकारपुर के बीएएमएस डॉक्टर की शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। जिले में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

पांच मोहल्लों को हॉट स्पॉट घोषित किया : डॉक्टर के आवास-हॉस्पिटल सहित शिकारपुर के पांच मोहल्लों को प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया है। डॉक्टर के संपर्क में पिछले 14 से 28 दिन में आने वाले सभी लोगों का पता लगाकर क्वारैंटाइन कराया जा रहा है। डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शिकारपुर में सील इलाकों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे।

शिकारपुर के एक मोहल्ला निवासी 58 वर्षीय बीएएमएस डॉक्टर और उनकी डॉक्टर पत्नी का वहीं पर हॉस्पिटल है। 7 अप्रैल को डॉक्टर की तबीयत खराब होने पर उन्हें बुलंदशहर के एक निजी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया। हालत गंभीर होने पर 8 अप्रैल को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार रात सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टर की मौत हो गई। डॉक्टर की मौत और कोरोना पॉजिटिव होने की डीएम रविन्द्र कुमार ने पुष्टि की है।

अब तक 45 लोग ठीक होकर हुए डिस्चार्ज
अब तक प्रदेश के 9 जनपदों से 45 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें आगरा से 10, गाजियाबाद से 5, नोएडा से 12 एवं लखनऊ से 5, कानपुर से 1, शामली से 1, पीलीभीत से 1 व लखीमपुर खीरी से 1 व मेरठ से 9 कोरोना पेशेंट्स को स्वस्थ करवाकर डिस्चार्ज किया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


लोनी इलाके में रहने वाले वाले एक युवक की रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई। वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती था। युवक की मौत के बाद कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *