Breaking News

सीतापुर में बांग्लादेश के 7 जमातियों समेत 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव; यहां मिले थे 33 तब्लीगी, प्रभावित इलाका सील



उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सोमवार को बांग्लादेश के रहने वाले सात जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके साथ तब्लीगी जमात का महाराष्ट्र का रहने वाला एक व्यक्ति भी संक्रमित है। कुल आठ लोगों की रिपोर्ट आने के बाद जिलेवासियों की चिंता बढ़ गई है। प्रशासन ने प्रभावित इलाके को सील कर दिया है। साथ ही संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि, प्रशासन संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज लखनऊ ले जाने की तैयारी कर रही है।

33 जमातियों में 8 कोरोना पॉजिटिव

सीएमओ आलोक कुमार ने बताया- पिछले दिनों प्रशासन द्वारा की गई जांच पड़ताल में खैराबाद इलाके के अर्जुनपुर में कुल 33 जमाती मिले थे, इनमें बांग्लादेश के 10 जमाती थे। ये सभी दिल्ली के मरकज से लौटे थे। इनके साथ एक सहयोगी महाराष्ट्र और एक आसाम का था। बांग्लादेशियों के पासपोर्ट जब्त किए जा चुके हैं, साथ ही एफआईआर भी दर्ज हुई थी। इन सभी को जेएलएमडी कॉलेज में क्वारैंटाइन कराकर इनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार कोमिली रिपोर्ट के अनुसार इनमें से 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। खैराबाद इलाके को सील कर दिया गया है।

प्रभावित इलाके को किया गया सील
दो दिन पहले ही डीएम-एसपी ने जेएलएमडी कॉलेज का दौरा कर इस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल की थी। इस मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा वीजा के नियमों का उल्लंघन करने के आधार पर केस दर्ज कराया गया था। बाद में एसपी ने इस मामले में अन्य धाराओं की बढ़ोतरी के निर्देश भी दिए थे। डीएम अखिलेश तिवारी का कहना है कि संक्रमितों को अब क्वारैंटाइन सेंटर से निकालकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है और इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सीतापुर में केस बढ़ने के बाद से लोगों की चिंता बढ़ गई है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *