Breaking News

किसानों के साथ सेवादल

कांग्रेस सेवादल बना किसानों की आवाज़-लाल जी देसाई ने चलाई मुहिम
हरदा/मध्य प्रदेश (30 जनवरी 2021)- कृषि बिलों के विरोध और देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस और कांग्रेस सेवादल पूरी तरह मैदान में आ चुका है। किसानों और आम जनता की आवाज़ बनते हुए कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने देशभर में रैली और जनसंपर्क अभियान शुरु कर दिया है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई द्वारा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दिये गये निर्देश के बाद कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता नये जोश के साथ किसान के समर्थन में आ गये हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई के निर्देश पर गांधी जी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को देशभर में कांग्रेस सेवादल ने हाथों में हरी पट्टियां बांध कर उपवास रखा और किसानों के प्रति अपना समर्थन जताया। देशभर से मिल रहे समाचारों में कांग्रेस सेवादल के कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहा। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में कई आयोजन हुए साथ ही यहां के हरदा में कांग्रेस सेवादल ने किसानों के प्रति खुलकर समर्थन जताया है। यहां पर 26 जनवरी को ब्लॉक खिरकिया में सेवादल के तत्वाधान में सभी कांग्रेसी दल के सहियोग से विशाल ट्रेक्टर रैली निकाल कर केंद्र सरकार के किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन किया गया।। कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष उत्तम तेनगुरिया के मुताबिक यह आयोजन काफी सफल रहा। इसके अलावा 30 जनवरी को कांग्रेस सेवादल द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रार्थना सभा एवम कृषि विधेयक में किसानों के सम्मान में मौन उपवास करके धरना प्रदर्शन किया गया।
गांधी जी की पुण्यतिथि पर शनिवार को कांग्रेस सेवादल द्वारा घंटाघर चौक पर सुबह महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण प किया गया व 11 बजे से 1 बजे तक सर्वधर्म प्रार्थना सभा एवम कृषि विधेयक में किसानों के सम्मान में मौन उपवास करके धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके कांग्रेस सेवादल प्रदेश प्रशिक्षक गोविंद व्यास ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी व सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी भाई देसाई के निर्देशानुसार आज पूरे देश मे महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर कृषी अध्यादेश के माध्यम से किसानों के विरुद्ध तीन काले कानून इस देश मे लाये गए है, उन काले कानूनों को वापस लिया जाए औऱ जो दिल्ली बॉर्डर पर लाखों किसान आज जो अहिंसक रूप से महीनों से धरना प्रदर्शन कर रहे है उन किसानों के विरुद्ध मौजूदा केंद्र की सरकार द्वारा षडयंत्र पूर्वक किसान नेताओ के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किये जा रहे है व किसान आंदोलन को बदनाम किया रहा है, हम चाहते है कि भगवान सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करे व किसानों के हित में तीनों काले कानूनों को वापस लिया जाए। इस मौके पर कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष उत्तम तेनगुरिया ने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए भारत को आजादी दिलाई उसी मार्ग पर चलते हुए किसान भी सत्य और अहिंसा पूर्वक काले कृषि कानून के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे है तथा सरकार को भी अब अन्नदाता की ओर ध्यान देते हुए तीनो काले कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। कार्येक्रम के दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव श्री प्रकाशचंद्र वशिष्ठ, अशोक नेगी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रजनीश अग्रवाल, सुष्मिता राजपूत, उषा गोयल, राजवंती लखोरे, सुप्रिया पटेल, प्रमिला ठाकुर,अर्चना यादव, मुन्ना पटेल, आमिर पटेल, इखलाख चौहान, राकेश सुरमा, जयप्रकाश त्रिपाठी, कन्हैयालाल कुचबंदिया, शेरसिंह मालवीय, सुरेंद्र सराफ, अशोक पटेल भवरतलाव, मनोज कुचबंदिया, विशाल बघेल, अतुल पस्टारिया, शाहरुख खान, राजा कुचबंदिया, विनय वर्मा आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे ।
इसके अलावा छत्तीसगढ़ से भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किसानों के समर्थन में उपवास रखने की ख़बरे आ रही हैं। रायगढ़ से सुदेश कुमार लाला द्वारा भेजी प्रेस रिलीज के मुताबिक यहां पर कांग्रेस सेवादल ने खुलकर किसानों का समर्थन किया और उपवास रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल देसाई के निर्देश पर आयोजित इस कार्यक्रम में रायगढ़ ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के सेवादल कार्यकर्ताओं ने बड़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष श्रीमती अनीता ओगरे और रायगढ़ ग्रामीण के अध्यक्ष संतोष बोहिदर और शहरी क्षेत्र के अध्यक्ष नरेश जायसवाल के आपसी तालमेल और प्रयासों से कार्यक्रम काफी सफल रहा।
उत्तर प्रदेश में भी महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर किसानों का समर्थन और उपवास किया गया। यहां के देवरिया में कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किये और विचार गोष्ठी रखी।
इसके अलावा भिलाई में कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष पी लक्ष्मी नरसिम्हा के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की पुण्यतिथि के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कांग्रेसी वरिष्ठ नेता शीतल यादव ने कार्यक्रम का संचालन किया जबकि दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष पी. लक्ष्मी नरसिम्हा ने गांधी जी के विचारों पर चलने को प्रेरित करते हुए इनके जीवन की संक्षिप्त टिप्पणी दी। इस कार्यक्रम में संदीप साहू अध्यक्ष, यंग ब्रिगेड कांग्रेस सेवादल, मन्नू सोनी जिला महामंत्री, बाला रेड्डी,जिला समन्वयक, विष्णु बंजारे,जाफर बाबू,युवराज कश्यप,शेरा, इशू आदि उपस्थित रहे।#farmersprotest #farmers_protest #azadkhalid #30january #newswithazadkhalid

congress sevadal on mahatma gandhi and farmers
congress sevadal on mahatma gandhi and farmers

About The Author

Momizat Team specialize in designing WordPress themes ... Momizat Team specialize in designing WordPress themes

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *