Breaking News

सीएम योगी ने कहा – तब्लीगी जमातियों ने अव्यवस्था और अराकता फैलाने का प्रयास किया, इनकी वजह से यूपी में संवेदनशील स्थिति पैदा हुई



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तब्लीगी जमातियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जमातियों ने अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का प्रयास किया। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव कदम उठाए गए हैं लेकिन बाहर से आए हुए लोगों की वजह से स्थिति संवेदनशील हो गई। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश में 132 मामले केवल तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

सीमए ने कहा कि प्रदेश में पिछले 3 दिनों के भीतर सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। तब्लीगी जमात से जुड़े 1499 लोगों को चिन्हित किया गया है जिसमें385 से ज्यादा विदेशी भी शामिल हैं। इन लोगों ने अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का प्रयास किया।हम इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि सभी चिन्हित को क्वॉरेंटाइन किया गया है।लॉक डाउन के साथ ही हमने सभी लोगों की सुविधा के लिए 11 कमेटियां भी गठित की थी।भारत सरकार के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए भी कमेटी गठित की गई है।यूपी के बाहर रहने वाले लोगों के लिए भी हमने कमेटी गठित की है। कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में हमने कृषि कार्यों के लिए कमेटी गठित की है जो लगातार मामलों की निगरानी कर रही है।सीएम ने कहा किकरीब 15 से 20 लाख लोग यूपी के बाहर भी रहते हैं।उनपर भी लगातार नजर रखी जा रही है ताकि उनकी मदद की जा सके।

अब तक मिले कुल 257 पॉजिटिव

प्रदेश में अब तक 257 लोग पॉजिटिव मिले हैं,जिसमे जमातियों की संख्या 138 हैं।नोएडा में 58,मेरठ में 32,आगरा के 44,लखनऊ में 27,गाजियाबाद में 14,सहारनपुर में 13,बरेली में 6,बुलन्दशहर में 3,बस्ती में 5,पीलीभीत 2,वाराणसी 5,लखीमपुर खीरी में 4,गाजीपुर 3,मुरादाबाद में 1,आजमगढ़ में 3,फिरोजाबाद में 4,कानपुर में 7, जौनपुर में 3,हाथरस 4,शामली 6,महाराजगंज 6,प्रतापगढ़ 3,बागपत 2,मिर्जापुर 2,हरदोई 1,बांदा में 1,शाहजहांपुर 1, हापुड़ में 1, रायबरेली-दो,औरैया-एक,बाराबंकी में एक,मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *