Breaking News

आतंक के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, 24 घंटे में 6 आतंकियों का खात्मा

आतंक के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, 24 घंटे में 6 आतंकियों का खात्मा

जम्मू-कश्मीर में आतंवादियों को खत्म करने के लिए सेना लगातार ऑपरेशन चला रही है। पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 3 जगहों पर एनकाउंटर ऑपरेशन चलाकर 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। कल शोपियां और हंदवाड़ा में शांति के दुश्मनों को ढेर कर आज जवानों ने बडगाम में भी आतंक का सफाया किया। बडगाम में आज चलाए गए ऑपरेशन में 2 आतंकी मारे गए।

कश्मीर घाटी में छिपे बैठे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाते हुए 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों को तीसरी बड़ी सफलता मिली। इस बार बडगाम के सुतसू में जवानों ने ऑपरपेशन चलाते हुए 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों को आज सुबह सुतसू में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। खूफिया जानकारी मिलते ही सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरु किया।

हालांकि इस सर्च के दौरान आतंकियों ने फायरिंग की, जिस शुरुआती फायरिंग में 5 जवान घायल हो गए। इसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें कुछ घंटे के अंदर ही 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया। दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे। दोनों के पास से अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए। आतंकियों के पास से INSAS राइफल के साथ-साथ अमेरिका की M4 स्नाइपर राइफलें भी मिली।

जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा ये तीन आतंकी संगठन है जिनपर सुरक्षाबलों की नजर चौबीसों घंटे है। जवानों के रडार पर खासतौर पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी है। क्योंकि इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था।

इससे पहले बीते दिन शोपियां के केल्लर में 3 हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मारे गए, जबकि दूसरा एनकाउंटर जो हंदवाड़ा में हुआ वहां एक जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी मारा गया था। यानि के कुल मिलाकर पिछले 24 घंटे के अंदर 6 आतंकियों का सफाया भारतीय जवान कर चुके है। आतंकियों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मददगारों पर भी लगातार नकेल कसी जा रही है। कल अखनूर पहुंचे पीएम मोदी ने भी कहा कि आतंक के मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *