Breaking News

बिहार विधानसभा चुनाव- 2015, सीट बंटवारे को लेकर NDA में पेंच

jitam ram manjhi vs ram bilas paswan
पटना (11 सितंबर 2015) बिहार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। हालांकि, इस बात की संभावना है कि सीट बंटवारे की घोषणा एक-दो दिन में कर दी जाएगी।

चुनावी तारीखों की घोषणा के साथ ही सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में रूठने-मनाने का दौर शुरू हो गया है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजग की पार्टियों में खींचतान अभी खत्म नहीं हुई है। कौन सी पार्टी कितनी सीट से चुनाव लड़ेगी इसको लेकर रुठने मनाने का दौर जारी है।

खबरों के मुताबिक लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने मामला फंसा दिया है। वह सीटों को लेकर बिफर गए हैं। इसी वजह से राजग के सीटों की घोषणा दो दिन के लिए और टाल दिया गया है।
पासवान बिहार में 40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं जबकि भाजपा उन्हें 35 सीट देना चाहती है।

रामविलास पासवान को मनाने शुक्रवार सवेरे उनके आवास पर बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव पहुंचे। दरअसल पासवान और अधिक सीटों की मांग भाजपा से कर रहे हैं।

पासवान की नाराजगी की वजह सीट बंटवारा तो है ही साथ ही पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व उनके बेटों समेत लोजपा से बगावत कर जदयू में जाने वाले नेताओं के लिए ‘हम’ को सीटें देना भी बताया जा रहा है। अभी तक तैयार फॉर्मूले के अनुसार लोजपा 35 से 40, रालोसपा 20 से 25 और हम को 15 से 20 के बीच सीटें मिलने की संभावना है।

खबर है कि प्रदेश बीजेपी के प्रमुख नेताओं सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय को दिल्ली बुलाया गया है। यदि शनिवार को सीटों का औपचारिक एलान होता है तो ये सभी नेता भी वहां मौजूद रहेंगे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *