Breaking News

Ghaziabad mayor Sunita dayal मेयर सुनीता दयाल नगरवासियों की सुविधाओं पर गंभीर

शहर को जल्द मिलेगा पिकनिक मनाने के लिए  पार्क:महापौर
-श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में जल्द चलेगी नोका:महापौर
-चाट- पकोड़े और हट बनाने पर महापौर ने बनाई अधिकारियों संग योजना

Ghaziabad mayor Sunita dayal
Ghaziabad mayor Sunita dayal
गाजियाबाद।पूर्व में महापौर सुनीता दयाल ने शुक्रवार को  इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का निरीक्षण किया। जिसके सौन्दर्यकरण के निर्देश भी दिए थे।
पिछले दिनों भी महापौर ने निरीक्षण किया थाउसके उपरांत सौन्दर्यकरण का कार्य शुरू हो गया था। जिसका आज महापौर ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है। सौन्दर्यकरण के कार्य की लागत लगभग 70 लाख है। जिसमे पार्क की बाउंड्री के प्लास्टर,रंगाई पुताई,फुटपाथ न नवीनीकरण, पार्क के गेट का नवीनीकरण एवं नोका चलाने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ साथ फवारे का कार्य भी किया जाएगा एवं महापौर ने देखा कि पार्क में प्रकाश की बहुत आवश्कता है तो अधिकारियों को फुटपाथ पर लाईट लगाने के भी निर्देश दिए। महापौर ने मौके पर अधिकारियों को चांट पकोड़े एवं हट बनाने की योजना तैयार की जिसपर जल्द कार्य किया जाएगा। पार्क में पूर्व में भी नोका विहार बनाया गया था जिसको अब दोबारा शुरू किया जाएगा और जल्द ही शहर को अपने बच्चों एवं परिवार के साथ, स्कूक व अन्य लोगो को पिकनिक मनाने हेतु एक अच्छा पार्क उपलब्ध किया जाएगा।
महापौर ने बताया कि मेरे  पूर्व में ही इसपर योजना बनाई गई थी जिसपर आज कार्य किया जा रहा है मैंने नगर आयुक्त सहित उद्यान प्रभारी व अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर यह निश्चित किया कि हमारे शहर में पिकनिक के लिए कोई स्थान नही है तो कुछ ऐसी कार्ययोजना बनाई जाए जहाँ लोग अपने परिवार के साथ जाए चांट पकोड़े, घूमने व नोका का आनंद ले सकें इसलिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में यह सौन्दर्यकरण किया जा रहा है और जल्द शहर की जनता को समर्पित कोय जाएगा।
उद्यान प्रभारी डॉ अनुज ने बताया कि कुछ रोज पहले महापौर एवं नगर आयुक्त के निर्देश प्राप्त हुए थे जिसपर कार्य किया जा रहा है। महापौर  ने पिकनिक स्पॉट एवं नोका विहार की योजना तैयार कराई है जो शहर हित में समर्पित की जाएगी। इस दौरान उद्यान प्रभारी डॉ अनुज सिंह, अधिशासी अभियंता देशराज सिंह,सहायक अभियंता श्याम सिंह आदि उपस्थित रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *