Breaking News

ghaziabad news नगर आयुक्त ने राज्यमंत्री असीम अरुण से साझा की एस. एल.डब्ल्यू.एम. कार्यों की योजना

ghaziabad news गाजियाबाद(2फरवरी 2023) कचरे का निस्तारण किस कार्यशैली से किया जा रहा है गाजियाबाद नगर निगम सीमा में में एस. एल.डब्ल्यू.एम. के कार्यों का मंत्री असीम अरुण, मंत्री स्वतंत्र प्रभार, समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश शासन ने निरीक्षण किया। नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने  मौके पर विस्तार से संबंधित मौजूद लोगों को अवगत कराया साथ ही इंदिरापुरम प्रताप विहार में बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ों को हटाकर उस स्थान पर किस प्रकार मियावाकी पद्धति से पौधारोपण वृहद स्तर पर किया गया है इसकी भी जानकारी साझा की गई।

मंत्री ने  निगम अधिकारियों से सॉलिड लगेसी वेस्ट मैनेजमेंट की कार्य योजना को समझा साथ ही प्रताप विहार तथा इंदिरापुरम सिहानी गेट पर जिस प्रकार कचरे का निस्तारण किया जा रहा है उसकी सराहना भी की माननीय मंत्री ने नगर आयुक्त के नेतृत्व में गौशाला नंदी पार्क की व्यवस्था को भी सराहा जिसमें गो वंशो के लिए खाने पीने की व्यवस्था, उनके रहने की व्यवस्था, इसके साथ-साथ गोबर से बनाई जा रही खाद की व्यवस्था को भी देखा गया, नंदी पार्क स्थित एबीसी सेंटर का भी विजिट किया गया।

नगर आयुक्त ने बताया कि मंत्री स्वतंत्र प्रभार समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश शासन द्वारा गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत  एस एल डब्लू एम के कार्यों का निरीक्षण किया गया  जिसमें जिस प्रकार निगम योजना के तहत कचरा पृथक्करण का कार्य चल रहा है उसकी संपूर्ण जानकारी मंत्री के समक्ष प्रस्तुत की गई आगे किस प्रकार उसको और अधिक योजनाबद्ध तरीके से प्रोसेस किया जाएगा इसका भी पूरा ब्यौरा मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया गया, सिद्धार्थ विहार जहां बड़ी मात्रा में कचरा निस्तारित किया जा चुका है जहां पर  मंत्री के कर कमलों से पौधारोपण भी कराया  जिसको गाजियाबाद नगर निगम द्वारा नगर वन के रूप में  डिवेलप किया जाएगा जो कि शहर हित में बहुत ही लाभदायक रहेगा, मंत्री द्वारा नंदी पार्क गौशाला का भी निरीक्षण किया गया जिसमें गौ पूजन भी करते हुए गोवंश को गुड भी खिलाया गया, गौशाला के गोबर से बनने वाली खाद प्लांट का भी निरीक्षण किया गया।

मौके पर अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, से अर्थ संस्थान से रामवीर तंवर व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

#aseemarunminister  #nagarayukt  #drnitingour  #slwm #oppositionnews

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *