Breaking News

opposition news : cds bipin rawat भारत के शेर बिपिन रावत को पीएम ने किया याद

cds bopin rawat
बिपिन रावत को पीएम ने किया याद
cds bopin rawat

नई दिल्ली (8 दिसंबर 2021)- देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की हैलीकॉप्टर हादसे में हुई मौत से देश ग़मगीन है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी समेत उपराष्ट्रपति और गृहमंत्री अमित शाह ने बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी है।
प्रधानमंत्री ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने तमिलनाडु में एक हेली‍कॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि तमिलनाडु में हेली‍कॉप्टर दुर्घटना से मैं अत्‍यंत दुखी हूं, जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया। उन्होंने अत्यंत कर्मठता से भारत की सेवा की। मेरी गहरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। पीएम ने कई यादगार तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त के रूप में उन्होंने सशस्त्र बलों और समस्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था के आधुनिकीकरण में बहुमूल्‍य योगदान दिया। सामरिक मामलों में उनकी दूरदृष्टि असाधारण थी। उनके निधन से मुझे गहरा सदमा पहुंचा है। भारत के प्रथम ‘सीडीएस’ के रूप में जनरल बिपिन रावत ने रक्षा सुधारों सहित सशस्त्र बलों से संबंधित विभिन्न आयामों पर उत्‍कृष्‍ट काम किया। उन्‍हें सेना में अपनी सेवाएं देने का व्‍यापक अनुभव था। भारत कभी भी उनकी असाधारण सेवा को नहीं भूलेगा।
साथ ही उपराष्‍ट्रपति ने जनरल बिपिन रावत और अन्‍य की आज हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में मृत्‍यु पर गहरा दुःख व्‍यक्‍त किया है। पीआईबी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ उपराष्‍ट्रपति श्री एम. वैंकेया नायडु ने चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टॉफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी श्रीमती मधुलिका रावत, वरिष्‍ठ सैन्‍य अधिकारियों और अन्‍य कर्मियों की तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में मृत्‍यु हो जाने पर गहरा दुःख व्‍यक्‍त किया है। शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उपराष्‍ट्रपति ने हैदराबाद में एक समारोह के दौरान श्रोताओं से दिवंगत आत्‍माओं के सम्‍मान में दो मिनट का मौन रखने का अनुरोध किया। जनरल रावत के शौर्य और बलिदान को सलाम करते हुए श्री नायडु ने उनके निधन को राष्‍ट्र की अपूर्णीय क्षति बताया तथा हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में हुई असामायिक मौतों को बहुत बड़ी त्रासदी करार दिया है । उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि जनरल रावत के नेतृत्‍व और विज़न के लिए इस राष्‍ट्र की जनता सदैव उनकी आभारी रहेगी।
इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने तमिलनाडू में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
पीआईबी द्वारा जारी रिलीज़ के मुताबिक़ केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने तमिलनाडू में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक ट्वीट में श्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्र के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है हमने अपने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। जनरल बिपिन रावत सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने पूरी निष्ठा के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। मैं बहुत ही दुखी हूँ।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मैं श्रीमती मधुलिका रावत और सशस्त्र सेनाओं के 11 अन्य कर्मियों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

#bipinrawat #cds #vipinrawat #bipin_rawat #cdsbipinrawat #aircrash #iaf #indianairforce #chiefofdefencestaff #vipin_rawat #cds_bipinrawat #cds_bipin_rawat #cdsvipinrawat #cds_vipinrawat #indian_airforce #indian_air_force #chief_of_defence_staff #chiefofdefence #chief_of_defencestaff #aircrash #air_crash #aircrashintamilnadu #air_crash_in_tamilnadu #azadkhalid_bipinrawat #azadkhalidbipinrawat #azadkhalid_on_bipinrawat #bipinrawataircrash #bipin_rawat_air_crash #pmmodi #pm #modi @narendramodi #pib @PMOIndia @PIB_India @PIBHindi @PIBHomeAffairs @PIBCulture #azadkhalid #oppositionnews #opposition_news #azad_khalid

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *