Breaking News

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर सुसाइड किया; क्राइम ब्रांच की टीम बांद्रा स्थित घर पहुंची; कल मुंबई में हो सकता है अंतिम संस्कार



महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को पर्दे पर हू-ब-हू उतारने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे। उन्होंने रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली। 34 साल के इस एक्टर की खुदकुशी से बॉलीवुड ही नहीं, पूरा देश हैरान है। अभी तक मौत की वजह सामने नहीं आई है। लेकिन, यह पता चला है कि सुशांत डिप्रेशन में थे।
क्राइम ब्रांच सुशांत के बांद्रा स्थित घर पहुंची है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत का अंतिम संस्कार कल मुंबई में होगा और उनके पिता मुंबई आएंगे। पहले यह कहा जा रहा था कि सुशांत के शव को अंतिम संस्कार के लिए पटना भेजा जा सकता है।

सुबह 10 बजे भी अपने घर से निकले थे सुशांत- रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है किसुशांत आज सुबह 10 बजे भी अपने बांद्रा स्थित फ्लैट से निकले थे।जूस खरीदा था और उसके बाद घर की चाबी बनाने वाले को भी बुलाया था। इतना ही नहीं अभिनेता सुशांत ने आखिरी फोन महेश कृष्णा को किया था। उनके घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि फिलहाल तो यही लग रहा है कि सुशांतकी मौत फांसी के फंदे से हुई है। अभी तक हमें कुछ भी संदेहास्पद नहीं मिला है।

पुलिस ने जब सुशांत के शव को फंदे से उतारा तो उनके गले पर फांसी के निशान थे।

सुशांत ने आखिरी बार दोस्त को कॉल किया था

सुशांत की बॉडी को सबसे पहले उनके नौकर ने पंखे से लटकते देखा था। फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। ऐसा बताया जा रहा है कि नौकर ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की थी। जब दरवाजा नहीं टूटा तो एक्टर के मैनेजर ने चाबीवाले को बुलाया। फिर जाकर दरवाजा खुला। पुलिस ने चाबीवाले के बयान को दर्ज किया है। सुशांत ने आखिरी बार अपने दोस्त को कॉल किया था। वह कौन था और कॉल करने का वक्त क्या था। पुलिस ने इसकी भीजानकारी नहीं दी है।

सूत्रों का कहना है कि सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे और दवाइयां ले रहे थे। जिस समय उन्होंनेआत्महत्या की, उनके दोस्त घर में उनके साथ थे। पुलिसइनसे पूछताछ कर सकती है। उनकी बॉडी को कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया है। तीन डॉक्टरों की टीम उनका पोस्टमॉर्टम करेगी।

सुशांत की खुदकुशी की खबर उनके प्रशंसकों को पता चली तो वे उनके घर पहुंच गए। गेट के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई।

3 जून को लिखी थी आखिरी पोस्ट, मां को याद किया था

सुशांत ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट 3 जून को की थी। इस इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंनेमां को याद करते हुए लिखा था किजिंदगी का कोई ठिकाना नहींहै। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस तरह की निराशाभरी पोस्ट करने वाले सुशांत ने 2019 में आई फिल्म छिछोरे में बेहद मजबूत किरदार निभाया था। फिल्म में वह एक ऐसे पिता बने थे, जोखुदकुशी की कोशिश करने वाले अपने बेटे को डिप्रेशन से उबारने के लिए खुद और दोस्तों की नाकामी की कहानियां सुनाता है।

50 सपनों की विशलिस्ट बनाई थी

सुशांतका जन्म पटना में हुआ था।2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था। उनकी 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सुशांत ने जो कदम उठाया,वे इसके ठीक उलट थे। उन्होंने अपने 50 सपनों और इच्छाओं की एक विशलिस्ट कुछ समय पहले जारी की थी। जैसे- एक दिन सीईआरएन जाना। द यूरोपियन ऑर्गनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च इसे सीईआरएन के नाम से जाना जाता है। यहां गॉड पॉर्टिकल से संबंधित लार्ज हेड्रोन कोलाइडर का परीक्षण चल रहा है। सुशांत पढ़ाई में भी अव्वल थे। उन्होंने 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक बनाई थी।

मोदी ने कहा- युवा और होनहार अभिनेता बहुत जल्दी चला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशांत के निधन पर पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि एक युवा और होनहार अभिनेता बहुत जल्द दुनिया से चला गया। बॉलीवुड ने भी एक्टर के निधन पर दुख जाहिर किया। अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि इस घटना पर मैं हैरान हूं।

बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया
सुशांत ने बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया था। टीवी पर उनका पहला सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्सका ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से उन्हें शोहरत मिली। वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए।उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई ड्राइव थी। इस साल उनकी दिल बेचारा रिलीज होने वाली है।

12 फिल्मों में काम किया
काईपो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेशबख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

8 जून को पूर्व मैनेजर ने की थी खुदकुशी
8 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सुशांत सिंह से जुड़ीं और भी खबरें…

रील में जो निभाया, रियल में भुलाया /‘छिछोरे’ में सुशांत सुसाइड की कोशिश करने वाले बेटे को जीने का हौसला देने वाले पिता बने थे, पर असल जिंदगी में खुद जान दे बैठे

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खुदकुशी का सिलसिला /लॉकडाउन के 70 दिनों में कई एक्टर्स ने मौत को गले लगाया, कोई टूटे सपनों तो कोई तंगहाली के चलते जिंदगी की जंग हार गया

जमीन से चांद तक सुशांत /बॉलीवुड में जमीनी स्ट्रगल के दौरान सुशांत की पहली कमाई 250 रुपए थी, जब स्टार बन गए तो चांद पर प्लॉट खरीदा

सुशांत सिंह राजपूत का फिल्मी सफर /2005 में फिल्म फेयर अवॉर्ड में डांस ट्रूप का हिस्सा थे, 2017 में पहली बार इसी के लिए नॉमिनेट हुए

सुशांत की खुदकुशी पर रिएक्शन /मोदी ने कहा- होनहार युवा अभिनेता बहुत जल्द चला गया, खुदकुशी पर हैरान बॉलीवुड बोला- डिप्रेशन सबसे बड़ी महामारी

यादें शेष /सुशांत ने 11 दिन पहले शेयर की थी इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट, मां को याद कर कहा था- जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


sushant singh rajput committed suicide

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *