Breaking News

सरकारी योजनाओं से लोगों की ज़िंदगी ख़ुशहाल होगी: निधि केसरवानी

??????????गाजियाबाद(10 दिसंबर2016)- उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि लाभकारी योजनाओं से आम जनता के जीवन को ख़ुशहाल बनाया जाए। स्थानीय इंग्राहम इण्टर कालेज में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश के श्रम एवं सेवा योजन मंत्री शाहिद मंजूर ने श्रमिको को साईकिल वितरण तथा समाजवादी पेंशन योजना एवं पुत्रियों की शादी अनुदानयोजना के लाभार्थियों को अनुदान राशि सम्बन्धी परिचय पत्र/स्वीकृति पत्रों का वितरण किया। इस अवसर पर श्रम एवं सेवा योजन मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गो के कल्याण हेतु अनेक योजनाये संचालित कर रही है। जिनका सीधा लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाया जा रहा हे। श्रमिकों को साईकिल वितरण योजना समाजवादी पेंशन एवं पुत्री शादी अनुदान सहित विभिन्न योजनायें प्रदेश के गरीबों की भलाई हेतु चलायी जा रही है। उन्होने बताया कि पूरे प्रदेश में अब तक 07 लाख श्रमिकों को साईकिल का वितरण किया जा चुका है। प्रदेश में 32 लाख पंजीकृत मजदूर है। जिन्हें श्रम विभाग द्वारा साईकिल सहायता योजना, मातृत्व हित लाभ योजना, बालिका आर्शिवाद योजना ,मैधावी छात्र योजना, मध्यान्ह भौजन योजना, पेंशन योजना, अक्षमता पेंशन योजना, सहित विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। श्रम एवं सेवा योजन मंत्री ने इस अवसर पर लाभान्वित लोगो से कहा कि वो इन योजनाओं के बारे में अन्य लोगो को भी बताये ताकि वो लोग भी इस योजना, का लाभ उठा सके।
इस मौक़े पर जिलाधिकारी निधि केसरवानी ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में 2500 श्रमिकों को साईकिल का वितरण किया जा रहा है। जनपद में साईकिल सहायता योजना, के अन्तर्गत दस हजार श्रमिकों को साईकिले वितरित की जा चुकी है। आज के इस कार्यक्रम में समाजवादी पेंशन योजना एवं पुत्रियों की शादी हेतु अनुदान योजना के 305 लाभार्थियों को 65 लाख अनुदान राशि सम्बन्धी परिचय पत्र/स्वीकृति पत्रों का वितरण किया गया है। पुत्री की शादी की अनुदान योजना में प्रत्येक लाभार्थी को 20,000 का अनुदान दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने आशा व्यक्त की कि इन योजनाओं से लाभान्वित लोगो के जीवन में प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप खुशहाली आयेगी।
कार्यक्रम को एमएलसी0 जितेन्द्र यादव ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अथितियों का स्वागत बी.जे. सिंह अपर श्रमायुक्त ने किया। इस अवसर पर सलाहकार वाणिज्यकर उ.प्र. राम किशोर अग्रवाल, सदस्य महिला आयोग राजदेवी चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी कृष्णा करूणेश,जिला समाज कल्याण अधिकारी परितोष श्रीवास्तव पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी महेश कण्डवाल, भी उपस्थित रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *