Breaking News

सभी प्रमुख सड़क राजमार्गों के नजदीक ब्लड बैंक सुविधा होः डॉ. जितेंद्र सिंह

blood bank
नई दिल्ली (25सितंबर 2015) प्रमुख प्रमुख राजमार्गों पर ब्लड बैंक उपलब्ध हों। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री, जन शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा एवं अंतरिक्ष विभाग राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने देश के सभी प्रमुख सड़क राजमार्गों के नजदीक तुरंत उपलब्ध ब्लड बैंक सुविधा मांग की है। साथ ही उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के राजमार्ग से सटे कस्बों से इसकी शुरुआत करते हुए आइएसबीटी और संबंधित एजेंसियों के साथ सहयोग का प्रस्ताव किया है। उन्होने शुक्रवार को इंडियन सोसायटी ऑफ ब्लड ट्रांसफ्युजन एंड इम्युनोलोजी (आइएसबीटी) के 40वें वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उन्होंने कहा कि इससे उन आवश्यक जगहों पर समय से सहायता पहुंचाई जा सकेगी जहां सरकारी प्रयास अभी अपर्याप्त हैं।
डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि शीघ्र ही विशेषज्ञों का एक दल इस योजना के जल्द कार्यान्वयन पर काम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों का दौरा करेगा। इस क्षेत्र से अनुभव के आधार पर पूर्वोत्तर सहित देश के अन्य राज्यों के विभिन्न भागों में ब्लड बैंक सुविधा के उन्नयन का अभियान चलाया जाएगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *